छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खोली गई मां दंतेश्वरी मंदिर की दानपेटी, निकला 12 लाख कैश और जेवरात

By

Published : Jun 26, 2022, 12:49 PM IST

मां दंतेश्वरी के दानपेटी में इस बार 12 लाख से से ज्यादा का कैश मिला. साथ ही सोने-चांदी के जेवरात और नेपाली मुद्रा भी दानपेटी में मिली (Nepal currency found in maa Danteshwari donation box) है.

Dantewada Danteshwari temple
दंतेवाड़ा दंतेश्वरी मंदिर

दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर की दानपेटी शुक्रवार को खोली गयी. दानपेटी से 12 लाख रुपये से अधिक नगदी के साथ कई जेवरात भी मिले. इसके अलावा दानपेटी में चलन से बाहर हुए पांच सौ रुपए के कुछ नोट भी मिले हैं. (lakh donation in dantewada danteshwari temple )

मां दंतेश्वरी मंदिर

दान के साथ मिली भक्तों की अर्जियां: मां दंतेश्वरी के दानपेटी में नगदी और आभूषणों के अलावा कुछ पत्र भी लोगों ने मांईजी के नाम लिखकर दानपेटी में डाले थे. नौकरी की समस्या से निजात दिलाने, आर्थिक संकट से निजात दिलाने जैसे पत्र दानपेटी से मिले हैं. नगदी और आभूषणों को मंदिर कमेटी के खाते में जमा कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:बस्तर में कहां बना 11 हजार मीटर लंबी चुनरी यात्रा का वर्ल्ड रिकॉर्ड ?

नेपाली मुद्रा भी दानपेटी में पाया गया: इतना ही नहीं नेपाली मुद्रा भी इस बार माई के दानपेटी में मिले (Nepalese currency found in mother Danteshwari donation box) हैं. बता दें कि इससे पहले जनवरी माह में दानपेटी खोली गयी थी. उस वक्त 14 लाख रुपये से अधिक नगदी श्रद्धालुओं ने मांईजी को अर्पित किये थे. साथ ही सोने-चांदी के आभूषण भी मिले थे. दान पेटियों में 5 सौ रूपए के चार पुराने नोट और नेपाली मुद्रा का एक सिक्का मिला है, जिसे टेम्पल कमेटी के संग्रहालय में रखा गया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details