छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रभारी मंत्री के रूप में पहली बार दंतेवाड़ा पहुंचे मंत्री कवासी लखमा, दंतेश्वरी मां के किए दर्शन

दंतेवाड़ा के प्रभारी मंत्री (incharge Minister of Dantewada) कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) जिले के दौरे पर थे. लखमा ने सबसे पहले दंतेश्वरी मंदिर (Danteshwari Temple) जाकर माता का आर्शीवाद लिया. लखमा ने इस दौरान अधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की.

By

Published : Jul 3, 2021, 11:04 AM IST

Kawasi Lakhma had reached Dantewada for the first time as incharge minister
कवासी लखमा

दंतेवाड़ा:जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) शुक्रवार को दंतेवाड़ा के दौरे पर थे. लखमा को कोंडागांव, बस्तर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बीजापुर का प्रभारी मंत्री (incharge Minister of Dantewada) बनाया गया है. लखमा लगातार इन जिलों के दौरे पर हैं. दंतेवाड़ा में कांग्रेस (Congress Dantewada) कार्यकर्ताओं ने लखमा का जोर-शोर से स्वागत किया. प्रभारी मंत्री बनने के बाद लखमा पहली बार दंतेवाड़ा पहुंचे थे. सबसे पहले दंतेश्वरी मंदिर (Danteshwari Temple) जाकर माता के सामने माथा टेका और आर्शीवाद मांगा.

अधिकारियों को दिए खास निर्देश

दंतेश्वरी माई के दर्शन के बाद लखमा जिला कलेक्टर कार्यालय गए थे, जहां उन्होंने सभी अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में मंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया. लखमा ने सीएम के चलाए जा रहे विकासकार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को आदेश दिया.मंत्री कवासी लखमा ने NMDC में स्थानीय बेरोजगारों को नौकरी दिए जाने के संबंध में चर्चा की. जिले में चलाए जा रहे विकासकार्यों में तेजी लाने के लिए जोर भी दिया.

कांग्रेस सरकार में सिलगेर जैसी घटना होना निंदनीय: कवासी लखमा

कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद लखमा कांग्रेस भवन गए थे. लखमा ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर सरकार के ढाई साल पूरे होने पर सभी के अंदर जोश भरा. लखमा ने कार्यकर्ताओं से सरकार की ढाई साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की बात कही.

मंत्री कवासी लखमा के अगामी कार्यक्रम

कवासी लखमा बैलाडीला क्षेत्र में अनेक विकासकार्यों का सौगात देंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे. लखमा के दौरे को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. लखमा अक्सर लोगों के बीच जाकर उनसे बातचीत करते हैं. लखमा के इस प्रवास के बाद जिले के विकासकार्यों में तेजी आने की संभावनाएं जताई जा रही है.

'बीजेपी सांसद ने मोदी और रमन को आईना दिखाया, भूपेश सरकार की तारीफ की'

लखमा को प्रभारी मंत्री बनाए जाने से कार्यकर्ताओं में खुशी

बस्तर जिले का प्रभार पहले प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम के पास था. यहां के जनप्रतिनिधियों के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी नाराजगी बनी हुई थी. इसके साथ ही मंत्री कवासी लखमा को प्रभारी मंत्री बनाए जाने की मांग उठ रही थी. जिसे देखते हुए मंत्री कवासी लखमा को बस्तर संभाग के 5 जिलों का प्रभारी मंत्री बना दिया गया. कवासी लखमा को प्रभारी मंत्री बनाए जाने से संभाग के सभी कांग्रेस विधायकों समेत कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में काफी खुशी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details