छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांकेर ASP गोरखनाथ बघेल को आया माइनर हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

कांकेर के ASP गोरखनाथ बघेल को मंगलवार को माइनर हार्ट अटैक आया. उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. गोरखनाथ बघेल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Mar 30, 2022, 10:31 AM IST

kanker asp baghel heart attack
ASP बघेल को आया माइनर हार्ट अटैक

दंतेवाड़ा: कांकेर जिले के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल को दिल का दौरा पड़ा है. मंगलवार की दोपहर एएसपी को अचानक दिल में बैचेनी होने लगी. जिसके बाद उन्हें स्थानीय कांकेर शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्रारंभिक इलाज के बाद डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर में उन्हें रेफर कर दिया. ज्यादातर समय नक्सल प्रभावित इलाकों में ही पदस्थ रहने वाले गोरखनाथ बघेल की उम्र 61 साल है.

यह भी पढ़ें:शिव महिमा : भगवान शिव को कब्जा हटाने के नोटिस मामले में पूर्व तहसीलदार और कंप्यूटर ऑपरेटर को शो-कॉज

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, कांकेर के अपने शासकीय आवास में गोरखनाथ आराम कर रहे थे. तभी अचानक उन्हें बेचैनी होने लगी और पसीने आने लगे. घर में उस समय परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे. तभी परिवार के लोगों ने बंगले में ड्यूटी कर रहे आरक्षकों को बुलाया. उसके बाद उन्हें स्थानीय शासकीय अस्पताल ले जाया गया. प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है. इसके बाद उन्हें जरूरी दवाइयां दी गईं.

स्थिर है हालत:फिलहाल एएसपी गोरखनाथ बघेल की हालत खतरे से बाहर है. जरूरी दवाइयां देने के बाद उन्हें आराम महसूस हुआ. इसके बाद एंबुलेंस से ही उन्हें राजधानी रायपुर के लिए रेफर कर दिया गया. डॉक्टर्स के मुताबिक उन्हें माइनर अटैक आया है. इसलिए ज्यादा चिंता की बात नहीं है.

एएसपी गोरखनाथ बघेल घोर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा, नारायणपुर के अलावा अविभाजित मध्यप्रदेश के बालाघाट जैसे जिलों में कार्यरत रह हैं. उन्होंने कई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में सफलता हासिल की है. नक्सल नेटवर्क के मामले में इनकी पकड़ मजबूत बताई जाती है. नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को उजागर करने के साथ उन्हें ध्वस्त करने का महत्वपूर्ण कार्य बघेल ने किया है. ग्रामीणों के बीच पुलिस मुखबिर तैनाती में भी बघेल को माहिर बताया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details