छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : May 6, 2023, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

Dantewada : किरंदुल से विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी डिरेल, नक्सलियों का हाथ होने की आशंका

छत्तीसगढ़ के बचेली में मालगाड़ी डिरेल हो गई है. मालगाड़ी की रफ्तार धीमी होने के कारण हादसा भयावह नहीं हुआ.रेलवे की टीम ने मौके पर पहुंचकर दो घंटे के भीतर ही मालगाड़ी के वैगन को हटाकर रेल मार्ग बहाल किया. अब पुलिस और रेलवे ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना तकनीकी कारणों से हुई है या फिर इसके पीछे नक्सलियों का हाथ है.

Goods train derailed
किरंदुल से विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी डिरेल

दंतेवाड़ा :बैलाडीला से निकलने वाले आयरन ओर से भरी एक मालगाड़ी डिरेल हो गई है. मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया है. जिसके बाद मौके पर रेलवे और पुलिस के टीम पहुंचकर डिरेल होने का कारण पता कर रही है. हालांकि, ये नक्सली घटना है या फिर तकनीकी खराबी के कारण हादसा हुआ है इसकी जांच की जा रही है.

कब हुई घटना :घटना सुबह 4:00 बजे की बताई जा रही है. जिसके बाद रेलवे डिपार्टमेंट की टीम ने सुबह काम शुरू कर मार्ग बहाल कर दिया गया है. पूरा मामला बचेली थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार की सुबह किरंदुल से मालगाड़ी आयरन ओर लेकर विशाखापट्टनम के लिए निकली थी. लेकिन बचेली के नजदीक पोल नंबर 434 के पास मालगाड़ी का एक वैगन डिरेल हो गया. जिससे किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया. मालगाड़ी की रफ्तार कम थी, इसलिए ज्यादा वैगन पटरी से नीचे नहीं उतर पाए.

ये भी पढ़ें-दंतेवाड़ा में तेंदूपत्ता खरीदी बंद होने से ग्रामीण परेशान

करोड़ों का हुआ नुकसान : मालगाड़ी डिरेल होने के कारण यातायात प्रभावित हुआ है.जिससे एनएमडीसी को करोड़ों का नुकसान होना बताया जा रहा है. मालगाड़ी डिरेल होने से लगभग 2 घंटे रेल मार्ग बाधित रहा. वहीं रेलवे अधिकारियों का कहना है कि '' तकनीकी खराबी की वजह से हादसा हुआ है या फिर इसके पीछे नक्सलियों का हाथ है, फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है.'' आपको बता दें कि जिस इलाके में मालगाड़ी डिरेल हुई है वह नक्सल प्रभावित इलाका है.आए दिन नक्सली इस इलाके में पटरियां उखाड़ते रहते हैं. कई पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ियों को डिरेल कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details