छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में एसडीओ के खिलाफ वन कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

By

Published : Dec 19, 2021, 9:31 AM IST

दंतेवाड़ा में वन कर्मचारी संघ एसडीओ के खिलाफ लामबंद हो गया है. तालाब खुदवाने के मामले में वन कर्मचारियों को सस्पेंड करने के मामले में नाराज कर्मचारियों ने डीएफओ से शिकायत (Forest workers complained to Dantewada DFO) कर जांच करवाने की मांग की है.

Forest workers complained to Dantewada DFO
दंतेवाड़ा में वन कर्मचारी एसडीओ से नाराज

दंतेवाड़ा:छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ की जिला इकाई अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर लामबंद हो गई है. वन कर्मचारियों ने एसडीओ के खिलाफ मोर्चा खोल (Forest worker angry with SDO Dantewada ) दिया है. मामले में नाराज कर्मचारियों ने वन मंडल अधिकारी से शिकायत (Forest workers complained to Dantewada DFO) कर जांच करवाने की मांग की है.

दंतेवाड़ा में वन कर्मचारी एसडीओ से नाराज

वन कर्मचारी संघ का कहना है कि उनके उच्च अधिकारी SDO सोनवानी ने तालाब खुदवाने के मामले में कर्मचारियों के निर्दोष होने के बावजूद सस्पेंड कर दिया है. इसी से नाराज वन कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने एकजुटता दिखाते हुए उनके खिलाफ DFO को ज्ञापन सौंपा है. कर्मचारियों ने मामले में जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है.

तालाब खुदाई मामले में वनकर्मचारी सस्पेंड (Forest worker suspended to digging pond)
ETV भारत की टीम से चर्चा करते हुए वन कर्मचारी संघ अध्यक्ष रामलाल नेताम ने बताया कि पिछले दिनों 1662 कंपाट मेन में तालाब खुदाई का काम किया गया था. तालाब का काम जिस जगह पर होना था. उस जगह ना होकर दूसरे स्थान पर बनाया गया था. जिसका स्थल चयन राजपत्रित अधिकारी या SDO ही चयन करते हैं. उनकी अनुमति के बाद ही काम शुरू किया जाता है. अनुमति मिलने के बाद ही काम शुरू करने पर तालाब की खुदाई करने के मामले में SDO ने बीट गार्ड और डिप्टी रेंजर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. कर्मचारियों का कहना है कि तालाब खुदाई के लिए जगह का चयन SDO ने किया था ऐसे में इस पूरे मामले के जिम्मेदार वहीं है. कर्मचारियों ने एक सुर में निलंबन आदेश वापस लेने की मांग की है. ऐसा नहीं करने पर आने वाले 27 तारीख को अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है.

हर सरकार में उपेक्षित रहा सर्व पिछड़ा वर्ग, 27 प्रतिशत आरक्षण मिलने तक जारी रहेगी लड़ाई : जगन्नाथ

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएफओ संदीप बलगा ने वनकर्मियों को जांच का आश्वासन दिया है. उन्होंने मामले में टीम गठित कर जांच के बाद कार्रवाई की बात कही.

ETV भारत पर खबरें पढ़ने के लिए click करिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details