छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा के बाढ़ग्रस्त इलाकों का कलेक्टर विनीत नंदनवार ने किया दौरा

By

Published : Aug 15, 2022, 9:49 PM IST

दंतेवाड़ा में इंद्रावती नदी का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीण इलाकों में बाढ़ के हालात हैं. जिले के बारसूर और भटपाल में बाढ़ से कई ग्रामीण परेशान है. बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए कलेक्टर विनीत नंदनवार और एसपी सिद्धार्थ तिवारी दंतेवाड़ा के ग्रामीण इलाकों में पहुंचे.

Flood in rural areas of Dantewada
दंतेवाड़ा में बाढ़

दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा के ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ के हालात हैं. दंतेवाड़ा के बारसूर और भटपाल में इंद्रावती नदी तबाही मचा रही है. इंद्रावती नदी का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है.करीब गांव के 15 घर इस बारिश के पानी से प्रभावित हुए हैं.

कलेक्टर और एसपी ने लिया बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा: कलेक्टर और एसपी दल बल के साथ बाढ़ग्रस्त इलाकों में पहुंचे. प्रशासनिक अमले ने बारसूर और भटपाल का दौरा किया. वर्तमान समय में इंद्रावती नदी का जल स्तर स्थिर है. जो कि खतरे के निशान से लगभग एक मीटर नीचे है. छत्तीसगढ राज्य में बहने वाली नदियों का कुल 80 प्रतिशत पानी इन्द्रावती नदी से होकर निकलता है. यह ओडिशा राज्य की सीमा से निकल कर छत्तीसगढ़ बस्तर होते हुए गोदावरी तक पहुंचता है. कलेक्टर विनीत नंदनवार और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद तहसीलदार को इंद्रावती नदी के जलस्तर का हर अपडेट देने को कहा है.

ये भी पढ़ें: दंतेवाड़ा में बाढ़ की विनाशलीला, नुकसान का आंकलन कर रहा विभाग

ग्रामीणों को घर खाली करने के दिए गए निर्देश: कलेक्टर विनीत नंदनवार और एसपी सिद्धार्थ तिवारी ग्रामीण इलाकों में पहुंचे और बाढ़ से प्रभावित लोगों को घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चलने को कहा है. इसके लिए अधिकारियों की टीम भी ड्यूटी में लगाई गई है. कलेक्टर ने बारसूर तहसीलदार को निर्देशित किया कि नेउरनार,उदेनार गांव के निवासियों के लिये पर्याप्त व्यवस्था कर आवश्यक सामानों सहित सुरक्षित स्थानों पर उन्हें पहुंचाने का काम करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details