छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पेट्रोल भरते समय वैन में शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग

दंतेवाड़ा के गीदम रोड पर स्थित HP पेट्रोल पंप (HP petrol pump) पर एक वैन (van) में पेट्रोल भराते समय आग लग गई. आग लगने से वैन में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. फायर बिग्रेड की टीम (fire brigade team) ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

By

Published : Jun 16, 2021, 12:43 PM IST

Car catches fire at HP petrol pump
HP पेट्रोल पंप पर गाड़ी में लगी आग

दंतेवाड़ा: शहर के गीदम रोड पर स्थित (Located on Geedam Road) HP पेट्रोल पंप (HP petrol pump) में पेट्रोल भराते समय एक वैन (van) में अचानक आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि गाड़ी में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. आग पेट्रोल पंप पर ना फैल जाए, इसके लिए आसपास के लोगों ने गाड़ी को धक्का मारकर पेट्रोल पंप से बाहर निकाला. जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. इस दौरान मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम (fire brigade team) ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना में किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई.

पेट्रोल पंप से वैन को बाहर निकालते लोग

AC में शॉर्ट सर्किट की वजह से SBI दफ्तर में लगी भीषण आग

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

हादसा देर रात तब हुआ, जब वैन का मालिक पेट्रोल भराने के लिए पेट्रोल पंप पहुंचा. इस दौरान पेट्रोल डालने से पहले ही अचानक वैन में आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग वैन में शॉर्ट सर्किट (short circuit) की वजह से लगी है. इसकी वजह से आग तेजी से फैली और देखते ही देखते पूरी गाड़ी को अपनी चपेट में ले लिया. जिसके बाद पेट्रोल पंप के स्टाफ और मालिक ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे.

रायपुर के कोलंबिया ऑयल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

बड़ा हादसा होने से टला

देखते ही देखते पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. आसपास के लोगों ने अपनी सूझबूझ से आग की लपटों से भरी वैन को धक्का मारकर पेट्रोल पंप से आगे बढ़ाया, जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. काफी समय तक लोगों ने आग बुझाने कि कोशिश भी की, लेकिन सफल नहीं हो पाए. कुछ ही देर में मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details