छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राज्य स्थापना दिवस पर दंतेवाड़ा में हुआ शहीदों के परिजनों का सम्मान

दंतेवाड़ा में राज्य स्थापना दिवस पर शहीदों के परिवार को सम्मानित किया गया. इस मौके पर एसपी, एएसपी, कलेक्टर के साथ अधिकारी मौजूद थे.

By

Published : Nov 1, 2019, 2:46 PM IST

Updated : Nov 1, 2019, 3:27 PM IST

शहीदों के परिजनों का सम्मान

दंतेवाड़ा: राज्य स्थापना दिवस के मौके पर पुलिस लाइन कारली में जांबाज शहीदों के परिजनों का सम्मान किया गया. इस सम्मान समारोह में नक्सल हिंसा में शहीद हुए जवानों के परिजन शामिल हुए.

शहीदों के परिजनों का सम्मान

समारोह में सीएफ के कमांडर शशिमोहन सिंह का भाषण आकर्षण का केंद्र रहा. उन्होंने लाल आतंक पर कड़ा प्रहार किया. अर्बन और रूरल नक्सलियों पर बड़ी बारीकी से प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि नक्सलवाद के बड़े लीडर और तथा कथित NGO नहीं चाहते कि आदिवासियों का विकास हो.

शहीद परिवारों का हुआ सम्मान
सम्मान समारोह में एक दर्जन से ज्यादा शहीद परिवारों का सम्मान किया गया. इस दौरान कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष विमल, जिला पंचायत अध्यक्ष कमला विनय नाग, दिवंगत विधायक भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी, कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा, CRPF DIG डीएन लाल, SP अभिषेक पल्लव और ASP सूरज सिंह परिहार मौजूद थे.

शहीदों की वजह से देश महफूज: कलेक्टर
कलेक्टर ने कहा कि जिले के बहुत बड़े हिस्से ऐसे जो अभी भी हमारी पहुंच से बाहर हैं. कटेकल्याण, कुआकोंडा और किरंदुल के माइनिंग एरिया से सटे इलाके में हमारी पहुंच नहीं है. पुलिस के प्रयास से जल्द ही इन इलाकों में पहुंच जाएंगे. इन्हीं शहीदों की बदौलत देश महफूज है.

Last Updated : Nov 1, 2019, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details