छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 15, 2022, 1:07 PM IST

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा में डायरिया का प्रकोप, बड़े गुडरा में दो महिलाओं की मौत

दंतेवाड़ा के बड़ेगुडरा में डायरिया का प्रकोप है. यहां उल्टी दस्त से दो महिलाओं की मौत हुई है. गांव के 20 से ज्यादा लोग बीमार हैं. स्वास्थ्य अमला गांव पहुंचा है. घर घर जाकर लोगों की जांच की जा रही है.

Dantewada Health Staff
दंतेवाड़ा स्वास्थ्य अमला

दंतेवाड़ा: बड़ेगुडरा ग्राम पंचायत के कवासी पारा में दो महिला लख्मी और वेल्ली की उल्टी दस्त से मौत हो गई. वहीं गांव में 20 से अधिक लोगों ने उल्टी दस्त की शिकायत की है. जिसके बाद गुरुवार सुबह बड़ेगुडरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम कवासी पारा पहुंची और शिविर लगाकर लोगों का उपचार किया.

यह भी पढ़ें:स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव तीन दिवसीय बस्तर दौरा

गांव के कुछ लोगों की हालत गंभीर है. वेल्ली, देवे, हडमें, देवा, चूल्हे, हिंगा नाम के ग्रामीण को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रेफर किया गया है. जबकि कोशा, देवा, धनी नाम के ग्रामीण को कुआकोंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है. एक साथ गांव में उल्टी दस्त के इतने प्रकरण से स्वास्थ्य अमले में हड़कंप मच गया है. कवासी पारा में एंबुलेंस तैयार रखी गई है, जिला अस्पताल से भी स्वास्थ्य विभाग की एक टीम पहुंची है.

गांव के कवासी पारा में उल्टी दस्त से एक साथ एक ही दिन में दो महिलाओं की मौत और 20 से अधिक लोग बीमार पड़े हैं. अब तक 10 लोगों को रेफर किया गया है. संभावना जताई जा रही है कि दूषित पानी पीने से या फिर कुछ खाने से कवासी पारा में लोग उल्टी दस्त का शिकार हुए होंगे. सीएचएमओ आरएल गंगेस ने बताया कि गंभीर लोगों को जिला अस्पताल लाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम एम्बुलेंस के साथ गांव में तैनात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details