छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दिव्यांग क्रिकेटर मड्डाराम को देवती कर्मा ने लिया गोद, उठाएंगी पढ़ाई और इलाज का सारा खर्च

By

Published : Jan 5, 2020, 7:45 PM IST

Updated : Jan 5, 2020, 8:10 PM IST

दिव्यांग मड्डाराम कवासी को उनके क्रिकेट खेलने के जुनून ने नई पहचान दी है. सचिन के ट्वीट के बाद अब विधायक देवती कर्मा मड्डाराम की पढ़ाई और इलाज का सारा खर्च उठाएंगी.

Devati Karma adopted Maddaram in dantewada
मड्डाराम को मिली मदद

बस्तर : दंतेवाड़ा के बेंगलुर गांव के दिव्यांग मड्डाराम कवासी को उनके क्रिकेट खेलने के जुनून ने नई पहचान दी है. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से लेकर राजनेता सब उनके खेल भावना को सलाम कर रहे हैं. सचिन तेंदुलकर के ट्वीट से मड्डाराम के बारे में दुनिया को पता चला था. ETV भारत ने भी मड्डाराम की कहानी दर्शकों तक पहुंचाई और उनके संघर्ष को लोगों के सामने रखा. जिसके बाद अब मड्डाराम की मदद के लिए राजनेता आगे आए हैं.

मड्डाराम को मिली मदद

दंतेवाड़ा से कांग्रेस विधायक देवती कर्मा ने मड्डाराम और उसके परिवार को गोद लेने का एलान किया है. इसके अलावा मड्डाराम के इलाज और पढ़ाई का सारा खर्च उठाने की बात भी कही है. देवती कर्मा ने मड्डाराम के घर जाकर उनसे और उनके परिवार से मुलाकात की.

पढ़ें :ये हैं सचिन के दिल को छू लेने वाले मड्डाराम, जिसे दुनिया कर रही सलाम

'मड्डाराम हौसले की मिसाल हैं'

देवती कर्मा ने कहा कि 'मड्डाराम जैसे बच्चे हिम्मत और हौसले की मिसाल हैं. इससे पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर मड्डाराम कवासी के हिम्मत की तारीफ की थी और उसके क्रिकेट खेलते वीडियो को शेयर भी किया था. सचिन ने मड्डाराम का क्रिकेट खेलते वीडियो ट्वीट कर लोगों से नए साल पर इससे प्रेरणा लेने की बात कही थी.

पढ़ें :खेल का ऐसा जुनून कि 'क्रिकेट के भगवान' भी तारीफ करने से खुद को न रोक पाए

सीएम भूपेश ने भी की थी तारीफ

सीएम भूपेश बघेल ने भी मड्डाराम को लेकर ट्वीट किया और उनकी तारीफ की थी. जिसके बाद अब जनप्रतिनिधि खुद मड्डाराम से मुलाकात कर उन्हें मदद देने के लिए आगे आ रहे हैं.

Last Updated : Jan 5, 2020, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details