छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा: CRPF 231 बटालियन के जवानों ने बरामद किया 2 जिंदा सीरियल बम

By

Published : Nov 6, 2020, 4:44 PM IST

Updated : Nov 6, 2020, 6:07 PM IST

दंतेवाड़ा के नीलवाया मार्ग में CRPF 231 बटालियन के जवानों ने 2 जिंदा बमों को डिफ्यूज किया. जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने जिंदा बम लगाया था.

crpf-231-battalion-personnel-recovered-2-live-serial-bombs-in-dantewada
जवानों ने बरामद किया 2 जिंदा सीरियल बम

दंतेवाडा:जिले में CRPF 231 बटालियन के D और F कंपनी के जवानों ने 2 जिंदा सीरियल बम बरामद कर उन्हें मौके पर ही डिफ्यूज किया. दोनों बम 3 और 5 किलो के थे.

जवानों ने बरामद किया 2 जिंदा सीरियल बम

जवानों ने 2 बम किया डिफ्यूज

जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में नीलवाया मार्ग से CRPF के जवानों ने दो IED बरामद किए. बमों को रोड निर्माण में लगे वाहनों को सुरक्षा देने में लगे जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने लगाया था. जवानों ने दोनों IED को बरामद कर घटनास्थल पर ही नष्ट कर दिया.

3 किलो और 5 किलो वजनी IED बरामद

CRPF 231 बटालियन की दो कंपनियां सहायक कमांडेंट विनय कुमार और निरीक्षक हरिधन चरण के नेतृत्व में सड़क निर्माण कार्य सुचारू रूप से संचालित कराने के लिए निकले थे. सर्चिंग पार्टी कोंडापारा कैंप से नीलवाया जाने वाले मार्ग पर गश्त कर रही थी. इसी दौरान जवानों ने 3 किलो और 5 किलो वजनी IED बरामद किया और तत्काल उन्हें डिफ्यूज किया.

पढ़ें:दंतेवाड़ा: लोन वर्राटू अभियान के तहत 5 इनामी समेत 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर

लोन वर्राटू अभियान हो रहा सफल

जिले में लोन वर्राटू अभियान लगातार प्रभावी रूप ले रहा है. लोन वर्राटू से प्रभावित होकर आए दिन नक्सली जिसमें इनामी नक्सली भी शामिल हैं आत्मसमर्पण कर रहे हैं. 2 दिन पहले भी 5 इनामी सहित 10 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था. दंतेवाड़ा में पुलिस विश्वास, विकास और सुरक्षा के तहत काम कर रही है और ग्रामीणों को अपने साथ जोड़ रही है.

पढ़ें:दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 27 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

इससे पहले छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के दिन 1 नवंबर को 27 नक्सलियों ने सरेंडर किया था. इन नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में से पांच नक्सलियों पर 1-1 लाख का इनाम था.

Last Updated : Nov 6, 2020, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details