छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा में कोर्ट की कार्यवाही 24 अप्रैल तक स्थगित

By

Published : Apr 14, 2021, 12:51 PM IST

दंतेवाड़ा में जिला अधिवक्ता संघ की बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि न्यायालय की सभी कार्यवाहियां 24 अप्रैल तक स्थगित रहेंगी.

Court proceedings in Dantewada postponed till April 24
दंतेवाड़ा में कोर्ट की कार्यवाही 24 अप्रैल तक स्थगित

दंतेवाड़ा: जिले में कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को दंतेवाड़ा जिले में 27 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मंगलवार को जिला अधिवक्ता संघ की बैठक आयोजित की गई, जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि न्यायालय की सभी कार्यवाहियां 24 अप्रैल तक स्थगित रहेंगी.

लॉकडाउन के दूसरे दिन कोरबा की सड़कें वीरान

कोर्ट की कार्यवाही स्थगित


कोरोना महामारी के तेजी से फैलने के कारण न्यायालय में काम करना सुरक्षित नहीं रह गया है. अब वकीलों, जजों, यहां काम करने वाले अन्य स्टाफ और कोर्ट में आने वाले लोगों को कोरोना से बचाने के लिए न्यायालय की कार्यवाहियों को स्थगित किया जा रहा है.

कोरोना ने लिया विकराल रूप

दंतेवाड़ा जिला न्यायालय के क्षेत्राधिकार में तीन राजस्व जिले हैं. साथ ही इसके बॉर्डर ओडिशा, महाराष्ट्र और तेलंगाना राज्य से जुडे़ हुए हैं. इन पड़ोसी राज्यों में भी कोरोना महामारी विकराल रूप ले चुका है. इस बात को ध्यान में रखते हुए कोर्ट की कार्यवाही को स्थगित करने का फैसला लिया गया है.

छत्तीसगढ़ में 15121 नए कोरोना मरीज, 1 लाख के पार एक्टिव केस

अधिवक्ता संघ ने लिया फैसला


अधिवक्ता संघ ने बताया कि सभी सदस्य 13 अप्रैल से 24 अप्रैल तक न्यायालय की कार्यवाही में भाग लेने से दूर रहेंगे, इसलिए इस अवधि में जो भी प्रकरण नियत हो, उसमें किसी पक्षकार के विरुद्ध कोई क्षतिकार्य आदेश पारित नहीं किया जाए. इधर सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच-सचिवों ने कलेक्टर के साथ बैठक कर बाहर से आने वाले लोगों के लिए भी प्रतिबंध लगा दिए हैं. अब कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही गांवों में किसी को घुसने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details