छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा: स्वास्थ्य केंद्र छिंदनार व तुमनार में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन

By

Published : Mar 7, 2021, 4:34 PM IST

दंतेवाड़ा के अंदरुनी क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्र छिंदनार व तुमनार में आम लोगों का कोविड टीकाकरण शुरू कर दिया गया है. इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान भी किया गया.

Corona vaccination started in health center Chindanar and Tumnar in Dantewada
स्वास्थ्य केंद्र छिंदनार व तुमनार में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन

दंतेवाड़ा:जिले के छिंदनार व तुमनार में भी कोविड टीकाकरण शुरू कर दिया गया है. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जावंगा में कोरोना का टीका लगवाने आए वरिष्ठ लोगों को फूल देकर सम्मानित किया गया. स्वास्थ्य विभाग ने अंदरूनी इलाकों में टीकाकरण शुरू कर दिया है.

कोरोना वैक्सीनेशन

टीका लगाने आए वरिष्ठों का सम्मान

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जावंगा में आसपास के क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को कोरोना से बचाने कोविड टीकाकरण किया जा रहा है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जावंगा में कोरोना का टीका लगवाने आये वरिष्ठजनों का चिकित्सकों ने सम्मान भी किया. इस कार्यक्रम में पहुंचे जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ राजेश धुव, BMO डॉ गौतम कुमार व डॉ सविता टांगराज ने वरिष्ठ लोगों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मान किया. कोरोना का टीका लगवाने आये वरिष्ठ लोगों से अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने की अपील की.

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश और अन्य जजों को लगा कोरोना का टीका

गीदम में भी जल्द शुरू होगा टीकाकरण

गीदम BMO डॉ गौतम कुमार ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जावंगा में नगर के सभी वरिष्ठजनों का कोविड टीकाकरण किया जा रहा है. 6 मार्च से गीदम ब्लॉक के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तुमनार में सोहन ठाकुर के नेतृत्व में व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छिंदनार में डॉ अनुराधा स्वर के नेतृत्व भी कोविड टीकाकरण शुरू कर दिया गया है. जहां आसपास के क्षेत्र के वरिष्ठ लोग जाकर अपना टीकाकरण करवा सकते हैं. उन्होंने बताया कि गीदम ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जावंगा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बारसूर व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फरसपाल में पहले से ही कोविड टीकाकरण किया जा रहा है. नगर के लोगों की मांग पर जल्द ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गीदम में भी कोविड टीकाकरण शुरू किया जायेगा. जिसमें नगर के लोग जाकर कोविड टीकाकरण करवा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details