छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा के 15 वार्डों में जारी है कोरोना वैक्सीनेशन

By

Published : Jun 27, 2021, 7:54 PM IST

Updated : Jun 27, 2021, 8:08 PM IST

दंतेवाड़ा में वैक्सीनेशन अभियान(vaccination campaign) जारी है. 15 वार्ड में टीकाकरण केंद्र(vaccination center) बनाए गए हैं. इन केंद्रों में जाकर लोग आसानी से कोरोना वैक्सीन(corona vaccine) की डोज लगवा सकते हैं. जिले में अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है.

corona-vaccination-continues-in-15-wards-of-dantewada
कोरोना टीकाकरण

दंतेवाड़ा: जिले के सभी ब्लॉकों में कोरोना टीकाकरण (corona vaccine) अभियान जारी है. जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन साहायिका और स्वास्थ्यकर्मी डोर-टू-डोर जाकर वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) के बारे में लोगों को समझा रहे हैं. जिले में कोरोना वैक्सीनेशन टारगेट (corona vaccination target) से आगे चल रहा है.

दंतेवाड़ा में कोरोना वैक्सीनेशन

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर (third wave of corona) को देखते हुए जिले में वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) जोरों पर है. जिले के सभी 15 वार्ड में 18 प्लस के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शिविर लगाए जा रहे हैं. इस शिविर के जरिए सभी वार्ड में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने की तैयारी की जा रही है.

कितना खतरनाक है डेल्टा प्लस वेरिएंट, कोरोना की तीसरी लहर से कैसे बचें ?

वैक्सीनेशन के लिए विशेष सुविधा

18 प्लस के लोगों का वैक्सीनेशन पहले रजिस्ट्रेशन के बाद किया जा रहा था. सीजी टीका एप में रजिस्ट्रेशन के बाद कोविड वैक्सीन लगाई जा रही थी. जिला प्रशासन ने वैक्सीनेशन की गति तेज करने के लिए सभी वार्डों में टीकाकरण शिविर लगाया है. इन शिविरों में लोग आधार कार्ड के जरिए वैक्सीन लगवा सकते हैं.

26 केंद्रों में जारी है वैक्सीनेशन

दंतेवाड़ा में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पहले 18 केंद्र बनाए गए थे, जिसे बढ़ाकर अब 26 कर दिया गया है. सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन जारी है. 18+ साल से अधिक आयु वाले लोगों को टीका लगाया जा रहा है. जिले में अब तक 18+ वाले 20 हजार 335 लोग पहला डोज लगवा चुके हैं.

20 हजार से ज्यादा लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

एसडीएम अविनाश मिश्रा ने बताया कि संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट पर है. जिले में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो इसके लिए जिले के शहरी इलाकों के 15 वार्डों में 18 प्लस के लोगों को वैक्सीन लगवाई जा रही है. स्वास्थ्य अमला नगर पालिका की टीम घर- घर जाकर लोगों को कोविड-19 लगाने के लिए प्रेरित कर रही है. इसका फायदा भी मिल रहा है लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीनेशन के लिए पहुंच रहे हैं. 4 वार्डों में 4 दिन में 1500 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है. अब तक कुल 20 हजार 335 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं.

Last Updated : Jun 27, 2021, 8:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details