छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा: बीजेपी निगरानी समिति ने बालूद धान खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण

By

Published : Dec 22, 2020, 8:12 PM IST

बीजेपी की निगरानी समिति ने बालूद धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया है. निगरानी समिति ने निरीक्षण के दौरान भारी लापरवाही पकड़ी है. समिति ने पाया है कि धान खरीदी केंद्र में हर बोरे पर 2 से 3 किलोग्राम आधिक धान की खरीदी की जा रही है.

bjp-monitoring-committee-inspects-paddy-purchasing-center
धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ सरकार 25 सौ रुपए समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी कर रही है. खरीदी कार्य को देखने के लिए बीजेपी में ने धान खरीदी केंद्रों में निगरानी समिति बनाई है. सभी धान खरीदी केंद्रों में निगरानी समिति निरीक्षण कर रही है. निगरानी समिति को बालूद खरीदी केंद्र में भारी गड़बड़ी की खबर मिली थी. लिहाजा बीजेपी की निगरानी समिति ने बालूद धान खरीदी केंद्र में जाकर निरीक्षण किया.

पढ़ें:EXCLUSIVE: राजीव गांधी न्याय योजना की चौथी किश्त पेंडिंग, कितने टेंशन में हैं किसान

निरीक्षण के दौरान समिति ने पाया कि हर बोरे पर ढाई से तीन किलो अधिक धान तौला जा रहा था. खरीदी प्रभारियों से पूछने पर गोल-मोल जवाब दिया जाने लगा. निगरानी समिति ने इसकी सूचना तत्काल उच्च अधिकारियों को दी. जिस पर एसडीएम और तहसीलदार ने खरीदी केंद्र पहुंचकर मामले की जांच की है. बीजेपी निगरानी समिति ने एसडीएम और तहसीलदार के समक्ष बारदानों का तौल करवाया है. अधिकारियों ने भी सभी बोरों में अधिक धान होना पाया है.

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी जिला अध्यक्ष चैतराम आटमी ने मीडिया से चर्चा के दौरान कांग्रेस पर आरोप लगाया, कि कांग्रेस धान खरीदी में किसानों के साथ धोखा कर रही है. पहले रकबा घटाया, फिर टोकन के लिए रुलाया और अब किसानों को बिचौलियों की तरह लूटने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस के गलत मंसूबे को कभी पूरा होने नहीं देगी. हम किसानों के साथ हैं और हमेशा किसानों के साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा. मामले की जांच हो और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details