छत्तीसगढ़

chhattisgarh

दंतेवाड़ा: नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर फिरा पानी, CRPF के जवानों ने बरामद किया 7 किलो का IED

By

Published : Nov 26, 2020, 4:03 PM IST

दंतेवाड़ा में सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन के जवानों ने सर्चिंग के दौरान 7 किलो की आईडी बरामद किया है. नक्सलियों ने बुद्धिपारा के पास कच्ची सड़क पर 7 किलो का IED प्लांट करके रखा था, लेकिन जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर पानी फेर दिया.

7-kg-ied-recovered-from-budheepara-kachcha-road-of-dantewada
CRPF के जवानों ने 7 किलो का IED किया बरामद

दंतेवाड़ा:अरनपुर थाना क्षेत्र में CRPF की 231वीं बटालियन के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. सीआरपीएफ के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया है. CRPF 231 बटालियन के जवानों ने सर्चिंग के दौरान 7 किलो की आईईडी बरामद किया है.

CRPF के जवानों ने 7 किलो का IED किया बरामद

जिला पुलिस के मुताबिक सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने पुलिस के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए IED प्लांट कर के रखा था, लेकिन CRPF की 231वीं बटालियन के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया.

जवानों ने 7 किलो का IED किया बरामद
दंतेवाड़ा सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन के जवान कोडा सावली के बुद्धिपारा के पास 7 किलो की आईईडी बरामद किया है. नक्सलियों ने बुद्धिपारा के पास कच्ची सड़क में 7 किलो का IED प्लांट कर के रखा था.

पढ़ें: दंतेवाड़ा:नक्सलियों के लगाए 133 स्पाइक होल्स जवानों ने किए बरामद

जवानों ने इसके पहले भी विस्फोटक बरामद किया था

24 अक्टूबर को नक्सलियों ने दुआलीकरका क्षेत्र में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री छिपाया था. सूचना मिलते ही DRG के जवानों को मौके पर रवाना किया गया. जहां पहुंचकर जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया था. डंप की गई विस्फोटक सामग्री, 5 किलो का IED, टिफिन बम 2, 4 पाइप बम, इलेक्ट्रिक वायर 50 मीटर, 2 बैट्री, 2 घुंघरू, कैमरा और 1 फ्लैश लाइट, CNM, कपड़ा, डफली, प्रेशर सीरीज बॉक्स और नक्सल साहित्य बरामद किया था.

पढ़ें: नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर फिरा पानी, IED सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबो पर फेरा था पानी

24 अक्टूबर कोCRPF के जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरा था. जवानों ने नक्सलियों के बनाए गए 133 स्पाइक होल्स बरामद किए थे. सड़क निर्माण सुरक्षा में निकले जवानों को कोंडासावली गांव के पास ये स्पाइक होल्स मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details