छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दंतेवाड़ा: एक इनामी समेत 2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर एक इनामी समेत 2 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है.

By

Published : Mar 25, 2021, 6:00 PM IST

2 naxalites surrendered
2 नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा: लोन वर्राटू (घर वापस आइये)अभियान के तहत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एक इनामी सहित 2 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है.लोन वर्राटू अभियान, नक्सलियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर और छत्तीसगढ़ शासन की पुनर्वास योजना से प्रभावित होकर नक्सलियों ने ये फैसला लिया. नक्सलियों ने पुलिस उप महानिरीक्षक (सीआरपीएफ) राजीव राय, पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा डॉ. अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण किया है.

लोन वर्राटू अभियान: 5 इनामी सहित 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर

लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 86 इनामी सहित कुल 324 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. सरेंडर्ड नक्सलियों को 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी गई है.अभिषेक पल्लव ने बताया कि लोन वर्राटू अभियान के तहत नक्सलियों का सरेंडर कराया जा रहा है. सरेंडर करने वाले नक्सलियों को मुख्य धारा में जुड़ने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि शासन द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान से नक्सलियों को वापस लौटने का एक मौका मिल रहा है. पुलिस के डर से छिपे नक्सली वापस मुख्य धारा में लौट रहे हैं.

दंतेवाड़ाः लोन वर्राटू अभियान के तहत दो इनामी नक्सलियों का सरेंडर

लोन वर्राटू अभियान से मिल रही सफलता

कुछ दिन पहले ही लोन वर्राटू अभियान के तहत दो इनामी नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में एक डॉक्टर, प्रभारी टीम का सदस्य था. जिस पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था. वहीं दूसरा गंगालूर एरिया डिप्टी कमांडर था. इस पर भी तीन लाख रुपए इनाम रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details