छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: नितिन भंसाली की घर वापसी, ली कांग्रेस की सदस्यता

सदस्याता लेते ही नितिन भंसाली ने कहा "मेरा तन कांग्रेसी, मेरा मन कांग्रेसी, मेरी आन कांग्रेसी, मेरी जान कांग्रेसी, ए खुदा तुझसे है दुआ की में मरु तो मेरा कफन भी हो कांग्रेसी.

By

Published : Mar 30, 2019, 7:11 AM IST

Updated : Mar 30, 2019, 10:11 AM IST

नितिन भंसाली

रायपुर : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से इस्तीफा दिए जाने के 15 दिनों बाद नितिन भंसाली ने कांग्रेस ने वापसी कर ली है. इस दौरान सीएम भूपेश भी वहां मौजूद रहे. सीएम भूपेश ने नितिन को तिरंगा गमछा पहना कर उनका पार्टी में वेलकम किया.

कांग्रेस की सदस्यता लेने के दौरान नितिन भंसाली का शायराना अंदाज देखने को मिला. सदस्याता लेते ही नितिन भंसाली ने कहा "मेरा तन कांग्रेसी, मेरा मन कांग्रेसी, मेरी आन कांग्रेसी, मेरी जान कांग्रेसी, ए खुदा तुझसे है दुआ की में मरु तो मेरा कफन भी हो कांग्रेसी.

साथ ही भंसाली ने कहा कि देश में साम्प्रदायिक ताकतों को रोकने की क्षमता सिर्फ कांग्रेस में ही है और वे इस महाभियान में कांग्रेस के साथ है. वे अपने घर और परिवार में वापस आये है. उनका उद्देश्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को और कांग्रेस पार्टी के हाथों को मजबूत करना है साथ ही प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को जिताते हुए राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है.

सीएम भूपेश की तारीफ करते हुए नितिन भंसाली ने कहा कि प्रदेश में बहुत ही कम समय में मुख्यमंत्री भूपेश ने किसानों, गरीबों और आदिवासियों के हितों के लिए जो फैसले लिए हैं, इससे यह साबित होता है कि कांग्रेस जो कहती है वो करती है.

अजीत जोगी के बेहद करीबी
गौरतलब है कि नितिन भंसाली साल 2016 में कांग्रेस छोड़ कर जोगी कांग्रेस में शामिल हो गए थे. अजित जोगी के बेहद करीबी माने जाने वाले नितिन भंसाली को पार्टी ने रायपुर उत्तर विधानसभा से चुनाव लड़ने हेतु बी फॉर्म भी जारी किया था. लेकिन, एक बेहद ही नाटकीय घटनाक्रम में नितिन भंसाली का नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरस्त कर दिया और अमर गिदवानी इस सीट से जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी बने. सौम्य, मिलनसार एवं स्वक्ष छवि की वजह से लोकसभा रायपुर से भी अजित जोगी नितिन भंसाली को चुनाव में पार्टी से प्रत्याशी घोषित करने वाले थे लेकिन नितिन भंसाली ने ऐन चुनावी वक्त पर इस्तीफा देकर जोगी कांग्रेस के कुनबे में खलबली मचा दी.

नितिन भंसाली जोगी कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख प्रवक्ता, रायपुर शहर और ग्रामीण के जिला अध्यक्ष, स्टार प्रचारक और पार्टी के कोर कमेटी के सदस्य थे. बीते दिनों नितिन ने अपने सारे पदों के साथ ही जोगी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. तभी से यह अटकलें लगाई जा रही थी कि नितिन भंसाली कांग्रेस प्रवेश करेंगे. इन अटकलों पर आज विराम लगाते हुए नितिन भंसाली ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया.

बता दें कि नितिन भंसाली कांग्रेस में रहते हुए एनएसयूआई, और यूथ कांग्रेस में जिला और प्रदेश स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए सक्रियता से कार्य किया था. नितिन भंसाली के कांग्रेस में आने से निश्चित तौर पर कांग्रेस को इस से फायदा होगा.

नितिन भंसाली के साथ ही आज जोगी कांग्रेस नगरीय निकाय प्रकोष्ठ के रायपुर जिला अध्यक्ष बंटी पवार, चेम्बर ऑफ कॉमर्स युवा विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष अरुण छाबड़ा, हर्षवर्धन अग्रवाल, राहुल अरोरा, देवा दीप, तिरुपति मिश्रा और सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली.

Last Updated : Mar 30, 2019, 10:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details