छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राम मंदिर भूमिपूजन: युवाओं ने किया 1992 के अयोध्या कारसेवकों का सम्मान

By

Published : Aug 4, 2020, 7:24 PM IST

5 अगस्त को राम मंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है. रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर छत्तीसगढ़ के लोगों में भी अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं 1992 के कारसेवकों को भी याद किया जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े युवाओं ने सेवकों का सम्मान किया है.

Ram Mandir Bhumi Pujan
अयोध्या कारसेवकों का सम्मान

बिलासपुर: 5 अगस्त यानी बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर अयोध्या पहुंच भूमि पूजन करेंगे. इस मौके पर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं 1992 के कारसेवकों को भी याद किया जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े युवाओं ने सिरगिट्टी क्षेत्र में 1992 के अयोध्या में कारसेवा किए सभी सेवकों का सम्मान किया.

1992 के अयोध्या कारसेवकों का सम्मान

कार सेवकों ने उस समय के संघर्षशील घटनाओं को याद करते हुए बहुत सारी बातें युवाओं के साथ साझा की. घटनाओं को साझा करते समय उनकी आंखें भी नम हो गईं. उन्होंने अपने मित्रों को भी याद किया. उन्होंने इसे स्वर्णिम समय बताते हुए पीएम मोदी का आभार जताया है. संगठन के प्रभात यादव के नेतृत्व में जब युवा टोली कारसेवकों के पास गई तो उन्होंने भी सम्मान को सहर्ष स्वीकार किया और सभी को बधाइयां दी.

1992 के अयोध्या कारसेवकों का सम्मान

पढ़ें-राम मंदिर भूमि पूजन: कांग्रेस विधायक ने बांटे दीये, लोगों से घर पर दिवाली मनाने की अपील

श्रीफल और राम नाम का चोला किया भेंट

कारसेवकों को सम्मान स्वरूप श्रीफल और राम नाम का चोला भेंट किया गया और इस ऐतिहासिक पल पर मुंह मीठा कराया गया. प्रभात यादव ने बताया कि आज जो हम समय देख रहे हैं, ये कहीं न कहीं उस समय के लाखों लोगों के बलिदान का परिणाम है. जिनके संघर्षों के कारण ये संभव हुआ है. सम्मान समारोह में युवा टोली से प्रभात यादव के साथ राकेश साहू, सूरज सिंह, प्रकाश यदु, शिवम अवस्थी, नवीन अवस्थी मौजूद रहे.

1992 के अयोध्या कारसेवकों का सम्मान

ABOUT THE AUTHOR

...view details