छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Yash Sahu Murder Case : बिलासपुर का यश साहू मर्डर केस, परिजनों का पुलिस पर गंभीर आरोप

By

Published : Jul 12, 2023, 5:04 PM IST

Yash Sahu Murder Case बिलासपुर के बहुचर्चित यश साहू मर्डर केस में परिजनों ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं.परिजन अब भी मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हैं.

family Says police saving other accused
बिलासपुर का यश साहू मर्डर केस

यश साहू मर्डर केस में परिजनों का पुलिस पर आरोप

बिलासपुर :यश साहू मर्डर केस को लेकर एक बार फिर पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे हैं. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने के साथ जांच में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि पुलिस ने इस केस में ठीक तरीके से जांच नहीं की है. इस पूरे केस में षड़यंत्रकारियों को बचाने की कोशिश की जा रही है.

कब हुई थी यश साहू की मौत :बिलासपुर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे यश साहू का शव 6 जून को सिरगिट्टी मोड़ के पास मिला था. जिसके बाद पुलिस ने जांच की. इस केस में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसमें आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया. वहीं पुलिस की मानें तो मृतक का कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाली किसी लड़की के साथ अफेयर हो गया था. जिसके बाद चकरभाठा में रहने वाले लड़की के पुराने प्रेमी ने अपने साथियों के साथ मिलकर यश साहू का अपहरण किया और उसकी पिटाई करने के बाद सड़क पर छोड़ दिया. मारपीट से घायल यश की बाद में मौत हो गई थी.

क्या है परिवार का आरोप : इस केस में अब यश साहू के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है.

'' पुलिस जांच में लापरवाही कर रही है. पुलिस, उनके बेटे यश के साथ पढ़ने वाली लड़की और उसके परिवार के सदस्यों से किसी प्रकार पूछताछ नहीं कर रही है. लेकिन पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर खानापूर्ति की है. लड़की के साथ उसके परिजनों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. साथ ही षड्यंत्र में शामिल अन्य अपराधियों को भी पुलिस लेनदेन कर छोड़ रही है. जिसके कारण यश के हत्यारों को सजा नहीं मिल पा रही है.'' राजेश साहू,यश के पिता

Chhattisgarh Junior Doctors Strike Update: जूनियर डॉक्टरों ने बंद की इमरजेंसी सेवाएं
Junior Doctors Rally: डॉक्टर दिवस पर जूनियर डॉक्टरों की रैली, मानदेय बढ़ाने की रखी मांग
मेडिकल पीजी में दो साल के बांड के खिलाफ छत्तीसगढ़ के जूनियर डॉक्टर्स, सरकार को दी ये चेतावनी

आपको बता दें कि यश साहू मर्डर केस को लेकर साहू समाज ने गुनाहगारों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए आंदोलन किया था.वहीं इस मामले की शिकायत राज्यपाल से भी की गई थी.परिवार वालों के मुताबिक इस केस में मुख्य आरोपी को पुलिस बचाने की कोशिश कर रही है.यदि पुलिस ने अब भी कार्रवाई नहीं की तो आने वाले समय में साहू समाज विरोध प्रदर्शन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details