छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: प्रसूता ने एंबुलेंस में दिया बच्ची को जन्म, मां-बेटी दोनों सुरक्षित

बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र में एक प्रसूता ने डायल 112 के वाहन में बच्ची को जन्म दिया है. जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

By

Published : May 14, 2020, 12:11 PM IST

Updated : May 14, 2020, 1:30 PM IST

Woman gives birth to child
महिला ने दिया डायल 112 के वाहन में बच्चे को जन्म

बिलासपुर:तखतपुर के सकरी थाना क्षेत्र में प्रसूता ने डायल 112 के वाहन में बच्चे को जन्म दिया है. बता दें कि जच्चा-बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं. मामला सकरी थाना क्षेत्र के सिंघरी गांव का है, जहां गुरुवार तड़के 4 बजे डायल 112 को सिंघरी के रहने वाले कन्हैया खांडे ने कॉल किया और पत्नी की प्रसव पीड़ा होने की जानकारी दी.

महिला ने दिया डायल 112 के वाहन में बच्ची को जन्म

जानकारी मिलते ही डायल 112 सकरी में तैनात आरक्षक मुकेश सूर्यवंशी चालक भवानी साहू के साथ सिंघरी पहुंचे. जहां डायल 112 की टीम ने पहले मेडिकल इक्यूपमेंट वाले 102 को बुलाने के लिए कॉल किया, लेकिन नेटवर्क व्यस्त होने की वजह से उनसे संपर्क नहीं किया जा सका. इसी बीच महिला को ज्यादा लेबर पेन होने लगा, जिसे देखते हुए डायल 112 की टीम महिला और उनके परिजनों को लेकर बिलासपुर सिम्स ले जाने के लिए निकली, लेकिन रास्ते में ही प्रसूता ने गाड़ी में नवजात बच्ची को जन्म दिया. इसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों को सिम्स पहुंचाया गया.

पढ़ें: सूरजपुर: महिला ने तीन स्वस्थ बच्चियों को दिया जन्म, अस्पताल ने मनाई खुशियां

बता दें कि बुधवार को ही प्रतापपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक कोडाकू महिला ने तीन स्वस्थ बच्चियों को जन्म दिया है. प्रसूता में खून की कमी और बच्चियों का वजन कम होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल अंबिकापुर भेज दिया गया है. वहीं एक साथ तीन बच्चियों के जन्म के बाद अस्पताल में परिवार ने खुशियां मनाई. जानकारी के मुताबिक मजगवां की अनीता कोडाकू को तकलीफ होने के बाद महतारी एक्स्प्रेस में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर लाया गया, जहां महिला ने 3 स्वस्थ बच्चियों को जन्म दिया.

Last Updated : May 14, 2020, 1:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details