छत्तीसगढ़

chhattisgarh

तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई महिला पर भालू का हमला, मौके पर ही मौत

By

Published : May 14, 2020, 3:31 PM IST

Updated : May 14, 2020, 5:51 PM IST

भालू ने तेंदूपत्ता तोड़ने गई एक महिला पर अटैक कर दिया, जिसके बाद महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

bear attack
महिला पर भालू का हमला

बिलासपुर: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही वन मंडल के झरना गांव में तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया. इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई. फिलहाल वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी है.

तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई महिला पर भालू का हमला

पूरा मामला मरवाही वन परिक्षेत्र के झरना गांव का है, जहां की रहने वाली सरिया बाई अपनी कुछ महिला साथियों के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गई थी और जब महिला तेंदूपत्ता तोड़ रही थी तभी भालू जंगल के पास वाले बांध में पानी पीने आया और पानी पीकर जब वह वापस लौट रहा था तभी भालू की नजर तेंदूपत्ता तोड़ रही महिला पर पड़ी. महिला भालू को देखकर डर के मारे पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करने लगी. जिसके बाद भालू ने पेड़ से खींचकर महिला को जमीन पर पटक दिया और उसपर हमला कर दिया, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

पढ़ें:भालू के हमले में दो बुजुर्ग महिलाएं घायल, इलाज जारी


हथियार और डंडों की मदद से भालू को ग्रामीणों ने जंगल की ओर खदेड़ा

महिला प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला की मौत हो जाने के बाद भालू महिला को खींच कर जंगल की ओर ले गया. भालू के हमले की आवाज सुनकर जंगल में मौजूद महिला की साथियों ने गांववालों को बुलाया और भालू को खदेड़ने की कोशिश करने लगे, लेकिन हिंसक हो चुके भालू ने ग्रामीणों पर ही हमला करने का प्रयास किया. बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों ने अपने पास रखे हथियार और डंडों की मदद से भालू को जंगल की ओर खदेड़ा.

बता दें, इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. वहीं वन विभाग अधिकारी भी इस घटना को लेकर परेशान हैं.

Last Updated : May 14, 2020, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details