छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर की कॉलोनियों में चल रही नाव, लोग घरों में हुए कैद

By

Published : Aug 1, 2021, 6:27 PM IST

बिलासपुर में पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण कई कॉलोनियों में पानी भर गया है. जिस कारण अब लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. पिछले 5 दिनों से शहर के कई इलाकों का संपर्क कट गया है.

boat running in colonies
कॉलोनियों में चल रही नाव

बिलासपुर: नगर निगम बिलासपुर में बारिश के बाद जिस तरीके के हालात बने हुए हैं, उसने निगम की कार्यप्रणाली की पोल खोल कर रख दी है. यहां तीन-चार दिनों से हो रही बारिश के कारण नगर के कई कॉलोनियों में पानी भर गया है. नाली और पानी की निकासी न होने की वजह से यह पानी यहां भरा है.

बिलासपुर में बारिश के बाद हालात

बारिश का पानी भरने से शहर के लोग परेशान हैं. लोगों के घरों के आगे इतना पानी जमा है कि कई लोग इसमें नाव तक चलाने लग गए हैं. इसके अलावा बिलासपुर शहर के उसलापुर रेलवे स्टेशन से महर्षि स्कूल जाने वाले रोड पर स्थित सर्वमंगला विहार कॉलोनी और सांई प्रभा अपार्टमेंट के लोग विगत 5 दिनों से शहर के संपर्क से कटे हुए हैं, क्योंकि यहां पानी भरा हुआ है.

मवेशियों पर काम नहीं करती सरकारी दवा, कोरबा के पशुपालक निजी इलाज करवाने को मजबूर

बारिश के पानी और पानी की निकासी न होने के कारण इमरजेंसी के वक्त में कॉलोनी वासियों को घरों से निकलने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है. कॉलोनी का प्रस्तावित गार्डन भी दलदल में तब्दील हो चुका है. यहां पानी भरने से लगभग 10-15 परिवारों को अपने-अपने घरों से निकलने में मुश्किलें आ रही हैं, तो कुछ लोग घर छोड़कर अपने रिश्तेदार या दोस्त के यहां चले गए हैं.

कॉलोनी वासियों ने इस समस्या के समाधान के लिए नगर निगम को सूचना दी. जिसके बाद महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द ही कॉलोनी से पानी को हटाया जाए. महापौर के आदेश के मुताबिक, यदि जल्द ही कॉलोनी में पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं बनती है तो बिल्डरों के लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details