छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में गुंडागर्दी को लेकर लालखदान के ग्रामीणों ने किया तोरवा थाने का घेराव

By

Published : Sep 1, 2021, 7:54 PM IST

अवैध वसूली और गुंडागर्दी को लेकर लालखदान के व्यापारी (traders) और ग्रामीणों ने तोरवा थाने (Torwa Police Station) का घेराव किया. पुलिस ने जल्द कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन चेतावनी दी है.

तोरवा थाने का घेराव
तोरवा थाने का घेराव

बिलासपुर:अवैध वसूली और गुंडागर्दी को लेकर लालखदान के व्यापारी (traders) और ग्रामीणों ने तोरवा थाने (Torwa Police Station) का घेराव किया. व्यापारियों ने कहा कि पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वो आगे उग्र आंदोलन करेंगे और चक्का जाम करने की चेतावनी दी है. वहीं पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद ग्रामीण मान गए हैं.

फल का पैसा नहीं देने पर हुआ विवाद

दरअसल मामला लाल खदान चौक (Lal Khadan Chowk) में संतु यादव नाम का युवक फल ठेला चलाता है. उससे आए दिन ठेका और महमंद के कुछ युवक फल खरीदते हैं और पैसे नहीं देते. 2 दिन पहले भी इसी तरह तीन चार युवक आए और संतु यादव से फल लिए और पैसा नहीं दिया, जिस पर संतु ने कहा कि पिछला पैसे भी बकाया है और अभी भी पैसा नहीं दे रहे हो, इसलिए फल नहीं दूंगा. इस बात को लेकर फल विक्रेता संतु यादव और युवकों की आपस में बहस हुई.

फल विक्रेता की पिटाई का आरोप

फिर बाद में युवक चले गए. रात में युवक फिर फल व्यवसाई संतु यादव के पास पहुंचे और फल नहीं देने की बात को लेकर उसके साथ बहस करते हुए मारपीट शुरू कर दी. युवक संतु को सड़क पर घसीट-घसीट कर मार रहे थे और उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे. मारपीट में संतु को अंदरूनी चोट लगी है और उसकी बाएं तरफ की एक पसली में सूजन आ गया है.

लोगों ने किया थाने का घेराव

संतु ने इस घटना की आसपास के लोगों को जानकारी दी. लोगों को जानकारी लगने के बाद वे युवकों की हरकत से खुद भी ग्रामीण परेशान थे. इसलिए उन्होंने आपस में मिलकर ग्रामीणों के साथ तोरवा थाने का घेराव कर दिया. युवकों ने इससे पहले भी कई लोगों से मारपीट की वारदात को अंजाम दे चुका है. इसलिए लोगों के अंदर काफी गुस्सा है और पुलिस भी इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है. ग्रामीणों ने आज तोरवा थाने का घेराव कर दिया.

ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द युवकों की गिरफ्तारी हो ताकि हमेशा के लिए निजात मिल सके. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वो आरोपियों की गुंडा एक्ट के तहत जल्द गिरफ्तारी करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details