छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: सरपंच और कोटवार पर मुक्तिधाम की जमीन बेचने का आरोप, थाना पहुंचे ग्रामीण

By

Published : Nov 2, 2020, 5:31 AM IST

बारीडीह के सैकड़ों ग्रामीणों ने श्मशान घाट की जमीन को सरपंच और कोटवार पर बेचने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की मांग कर रहे हैं.

villagers-of-baridih-sarpanch-allegation-of-selling-muktidham-land-in-bialspur
कोटवार पर मुक्तिधाम की जमीन बेचने का आरोप

बिलासपुर:रतनपुर थाना क्षेत्र में बारीडीह के सैकड़ों ग्रामीणों ने श्मशान घाट की जमीन को सरपंच और कोटवार पर बेचने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया कि नवापारा के मुक्तिधाम में 50 से 60 साल से दाह संस्कार करते आ रहे हैं, जिसको गांव के सरपंच कुंज बिहारी नेटी और कोटवार जोहन दास ने अवैध कब्जा कर बेच दिया है. अब ग्रामीण जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की मांग कर रहे हैं.

कोटवार पर मुक्तिधाम की जमीन बेचने का आरोप

कोरबा: 8 साल की बच्ची से रेप की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी से मामले की जानकारी मिली है. ग्रामीणों ने बताया कि 60 साल से मुक्तिधाम में दाह संस्कार करते आ रहे हैं, लेकिन सरकारी रिकॉर्ड में मुक्तिधाम दर्ज ही नहीं है. जमीन मालिक के पास भी जो पट्टा है, उसमें यह दर्शाया नहीं गया है कि यह जमीन उसी की पट्टे की है. अब रतनपुर पुलिस ने मामले को न्यायालय को सौंप दिया है.

मुक्तिधाम की जमीन बेचने का आरोप

50 हजार रुपये फिरौती के लिए मजदूर का अपहरण, 7 आरोपी गिरफ्तार

ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

ग्रामीणों का कहना है कि यह मुक्तिधाम की जमीन बेशकीमती है, जिसे सरपंच और कोटवार ने सांठगांठ कर किसी के पास बेच दिया है. इसलिए गांव के ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में रतनपुर थाना पहुंचे. जहां पर आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही ग्रामीणों ने बिलासपुर कलेक्टर के पास ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग करने की बात कही है.

ग्रामीणों ने श्मशान घाट की जमीन बेचने का आरोप लगाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details