छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Bandh बिलासपुर में बंद का रहा मिलाजुला असर, शांतिपूर्ण ढंग से बंद रहा सफल

By

Published : Apr 10, 2023, 3:37 PM IST

बेमेतरा में युवक की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के बंद के आह्वान पर बिलासपुर में बंद का मिलाजुला असर रहा. व्यापारियों ने बंद के समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखी, जो 3 बजे के बाद खुली.

vhp bandh
बिलासपुर में बंद

बिलासपुर:बेमेतरा के बिरनपुर में हुए घटना के विरोध में बिलासपुर में भी बंद का मिला जुला असर रहा. सर्व सनातनी हिंदू समाज और विश्व हिंदू परिषद ने शहर बंद का आह्वान किया था, कई समाजिक और व्यापारिक संगठनों ने बंद को अपना समर्थन दिया. कई जगहों पर बंद को लेकर पशोपेश की स्थिति रही. कुछ जगहों पर मार्केट खुले रहे.

बिलासपुर मैं शांतिपूर्ण बंद:शहर में शांतिपूर्ण ढंग से बंद सफल रहा. विश्व हिंदू परिषद और अन्य हिंदू संगठन ने रैली निकालकर बंद के लिये समर्थन मांगा और दुकानें बंद करवाई. भाजपा, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता मुख्य बाजार वाले जगहों पर बंद को समर्थन देने की अपील कर रहे थे. भाजपा ने भी बंद को समर्थन दिया और बंद कराने निकले.

VHP Chhattisgarh bandh बेमेतरा हिंसा के बाद VHP का छत्तीसगढ़ बंद, रायपुर में चक्काजाम

बेमेतरा की घटना के लिए भूपेश सरकार जिम्मेदार:हिंदू संगठनों ने बताया कि बेमेतरा के बिरनपुर में युवक की हत्या की गई. ऐसी विरोधी मानसिकता बर्दाश्त करने के लायक नहीं है, आगे भी इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पहले कवर्धा और अब बेमेतरा में समुदाय विशेष को परेशान किया जा रहा है. घटना का विरोध और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर बंद किया गया है. भाजपा ने घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

बेमेतरा में हिंसा का कारण: बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के बिरनपुर गांव में दो समुदायों के बीच विवाद के बाद युवक की हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद तनाव को देखते हुए गांव में धारा 144 लागू कर दी गई. विहिप ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details