छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur news : सोलापुर रेल मंडल में दोहरीकरण का काम, बिलासपुर मंडल की कई ट्रेनें प्रभावित, दो ट्रेनें रद्द

By

Published : Mar 20, 2023, 8:53 PM IST

मध्य रेलवे के सोलापुर रेल मंडल के बेलापुर चितली-पुनतांबा जंक्शन सेक्शन के बीच रेलवे दोहरीकरण का कार्य करने जा रही है. इस कार्य को 25 से 29 मार्च तक किया जाएगा. इसकी वजह से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली दो यात्री ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. वहीं 3 ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा.

Bilaspur Rail news
यात्रीगण कृप्या ध्यान दें

बिलासपुर : मध्य रेलवे से चलने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस- गोंदिया एक्सप्रेस और गोंदिया जंक्शन से चलने वाली गोंदिया-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. रेलवे ने दोनों ट्रेनों को रद्द करने के पीछे मध्य रेलवे के अंतर्गत सोलापुर रेल मंडल के बेलापुर, चितली-पुनतांबा जंक्शन के सेक्शन के बीच रेल लाइन के दोहरीकरण का काम होने की जानकारी दी है. इसलिए रेलवे ने दो ट्रेनों को रद्द किया है . वहीं 3 ट्रेनें बदले रूट से चलाई जाएंगी. इन 3 ट्रेनों में पुणे हटिया एक्सप्रेस और पुणे हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस और हावड़ा-पुणे-आजाद हिंद एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग से चलाने का फैसला किया है. इसी तरह पुणे हटिया एक्सप्रेस को 4 घंटा 41 मिनट देर से चलाने का फैसला भी किया गया है.

रद्द होने वाली ट्रेनें :आइए आपको बताते हैं कि किस दिन कौन सी गाड़ी रद्द की गई है. दिनांक 26 और 27 मार्च को 11039 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-गोंदिया एक्सप्रेस रद्द किया गया है. दिनांक 28 और 29 मार्च को गोंदिया से चलने वाली यात्री ट्रेन 11040 गोंदिया-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस को रद्द किया गया है.

ये भी पढ़ें- क्या वंदेभारत बिलासपुर नागपुर एक्सप्रेस के बंद होने के हैं आसार


परिवर्तित मार्ग से रवाना होने वाली ट्रेनें : दिनांक 27 मार्च को पुणे से चलने वाली यात्री ट्रेन 12221 पुणे-हावड़ा एक्सप्रेस को बदले हुए मार्ग पुणे-लोनावला-पनवेल जंक्शन और कल्याण से मनमाड होकर चलाने का फैसला किया गया है. दिनांक 25 और 26 मार्च को हावड़ा से चलने वाली यात्री ट्रेन 12130 हावड़ा-पुणे आजाद हिन्द एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग नागपुर-बल्हारशाह-सिकंदराबाद रुट से चलाने का फैसला लिया गया है. दिनांक 26 मार्च को हटिया से चलने वाली यात्री ट्रेन 22846 हटिया-पुणे एक्सप्रेस को परिवर्तित मार्ग नागपुर-बल्हारशाह-सिकंदराबाद रूट से चलाने का फैसला लिया गया है.



देरी से रवाना होने वाली ट्रेनें :दिनांक 26 मार्च को पुणे से चलने वाली यात्री ट्रेन 22845 पुणे-हटिया एक्सप्रेस, पुणे से 4 घंटे 41 मिनट की देरी से रवाना की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details