छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 5, 2021, 7:29 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 7:56 PM IST

ETV Bharat / state

चोरी के हीरे बेचने यूपी से बिलासपुर पहुंचे थे तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार, 72 हजार का हीरा बरामद

बिलासपुर में सिविल लाइन पुलिस ने चोरी के हीरे बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 17 नग हीरे आरोपियों के कब्जे से बरामद किए हैं.

Two accused arrested with diamonds
गिरफ्त में हीरे के तस्कर

बिलासपुर: पुलिस ने चोरी के हीरे बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आरोपी सिविल लाइन पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. पुलिस ने इनके कब्जे से तकरीबन 80 सेन्ट वजनी और 72 हजार रूपये कीमत के 17 नग हीरे बरामद किए हैं. बताया जा रहा है, उत्तर प्रदेश से हीरे की चोरी कर उसे बिलासपुर में खपाने की दोनों आरोपियों की योजना थी. लेकिन बदमाश बेचने से पहले ही पकड़े गए.

दो हीरे तस्कर गिरफ्तार

ऐसे धरे गए आरोपी

चोरी के अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अलर्ट है. इसके लिए पुलिस की तरफ से मुखबिरों को भी अलर्ट किया गया है. इसी कड़ी में सिविल लाइन थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि, कुछ संदेही चोरी के हीरे को रखकर बेचने की फिराक में मंदिर चौक के पास घूम रहे हैं. सूचना पर मुखबिर के बताए निशानदेही पर मंदिर चौक में घेराबंदी कर आरोपी प्रवीण राय और मनोज कुमार सारथी को पकड़ा. जिनसे पूछताछ में 17 नग छोटे साइज के हीरे खरीदने की बात बताई गई.

पुलिस ने बताया कि 7 नग हीरे को मनोज कुमार सारथी को देने के लिए रखा था और 10 नग खुद रखकर ग्राहक की तलाश कर रहा था. पुलिस ने जब्त किए गए हीरे की पहचान और उसकी वजन कराई. जिसकी बाजार कीमत 72 हजार रुपये आंकी गई. जब पुलिस ने हीरे के संबंध में आरोपियों से प्रमाण मांगा तो दोनों युवक पुलिस को कोई सबूत नहीं दे पाए. जिसके बाद पुलिस ने 17 नग हीरे चोरी के उससे बरामद किए. पुलिस ने दोनों आरोपियों से 17 नग हीरे जब्त कर लिए हैं और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Last Updated : Jul 5, 2021, 7:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details