छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: कोरोना को मात देने टोटल लॉकडाउन, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

By

Published : Sep 22, 2020, 2:15 PM IST

Updated : Sep 22, 2020, 2:31 PM IST

बिलासपुर में एक सप्ताह के लिए टोटल लॉकडाउन किया गया है, जिसे लेकर शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती है. सीमावर्ती इलाकों में भी चेक पॉइंट बनाए गए हैं. शासन-प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की हैं.

total lockdown in bilaspur for one week
चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

बिलासपुर:22 सितंबर मंगलवार सुबह 5 बजे से शुरू हुए लॉकडाउन का जायजा लेने ETV भारत की टीम शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर पहुंची.बिलासपुर-रायपुर मुख्य मार्ग में स्थित इस चौराहे से एक-दो गाड़ियां ही गुजर रही थी और पुलिस लगातार अपनी ड्यूटी में लगी थी. नेहरू चौक से जो गाड़ियां निकल रही थी उस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही थी.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती

इस दौरान मध्यप्रदेश से आने वाली गाड़ियां और कुछ इमरजेंसी वर्क में लगे लोगों को परिचालन करते देखा गया, जिन्हें पूछताछ के बाद जाने दिया गया. पुलिस की नजर उन लोगों के ऊपर विशेष रूप से बनी हुई है, जो बेवजह सड़क पर निकलते हैं. पुलिस का कहना है कि इस लॉकडाउन में कड़ाई के विशेष निर्देश दिए गए हैं. लिहाजा लोगों को लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा.

कोरोना को मात देने टोटल लॉकडाउन

चौक-चौराहों पर बनाए गए हैं फिक्स्ड पॉइंट

लॉकडाउन के मद्देनजर शहर के प्रमुख 25 से 30 चौक-चौराहों पर फिक्स्ड पॉइंट बनाए गए है, जहां से पूरे शहर की कानून व्यवस्था नियंत्रित की जा रही है. लगातार पुलिस अधिकारी पेट्रोलिंग करते नजर आ रहे हैं. इस बीच पुलिस 8-8 घंटे कर अपनी 24 घंटे की शिफ्ट पूरी कर रहे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने कई पुलिस कर्मियों को अपनी चपेट में ले लिया है, लिहाजा लॉकडाउन में कम बल के साथ पुलिसिंग करना पुलिस विभाग के लिए चुनौती बनी हुई है.

पढ़ें- बिलासपुर: लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

आगामी 28 तारीख तक नगरीय निकाय के अंतर्गत सभी शराब दुकानों, सब्जी मार्केट, किराना दुकान, धार्मिक स्थल, पर्यटन स्थल, जुलूस सहित तमाम सार्वजनिक आयोजन करने पर प्रतिबंध होगा. बैंक को सुबह 10 से 12 बजे, पेट्रोल पंप को सुबह 7 से 12 बजे, डेयरी को सुबह 6 से 8 और शाम 5 से 6:30 बजे, पशु चारा, पेट शॉप और एक्वेरियम शॉप को सुबह 6 से 8 और शाम 5 से 6:30 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. एलपीजी गैस सिलिंडर एजेंसियों को केवल ऑनलाइन बुकिंग कर आपूर्ति का निर्देश दिया गया है.

Last Updated : Sep 22, 2020, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details