छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ATM में मदद मांगना युवक को पड़ा मंहगा, लगी 40 हजार की चपत

सकरी थाना क्षेत्र में एक युवक ठगी का शिकार हो गया. ठग ने एटीएम से पैसे निकालने के बहाने पीड़ित के कार्ड को बदल दिया और खाते से हजारों रुपए पार कर लिए.

By

Published : Feb 18, 2021, 7:29 PM IST

thug withdrew money from account of a man in sakri
सकरी थाना

बिलासपुर: सकरी थाना क्षेत्र के पेंडारी गांव में रहने वाले शख्स को एटीएम में मदद मांगना भारी पड़ गया. एटीएम बूथ के अंदर पहुंचे शख्स को कार्ड उपयोग करने में दिक्कत हो रही थी, तभी उसने दूसरे युवक से मदद मांगी और ठगी का शिकार हो गया. पीड़ित ने सकरी थाना में ठगी की शिकायत दर्ज कराई है.

नहीं निकल रहे थे पैसे

पेंडारी गांव में रहने वाले सुरेंद्र कुर्रे का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता है. पीड़ित व्यक्ति के मुताबिक उसके खाते में करीब 40 हजार रुपए थे. किसी कारण से उसे 20 हजार निकालने थे. 15 फरवरी को सुरेंद्र सकरी के एसबीआई एटीएम पहुंचा. उसने एटीएम से पैसे निकालने के लिए तीन बार प्रयास किया. लेकिन मशीन से रुपए नहीं निकल रहे थे.

अंधविश्वास के नाम पर महिला से आभूषण की ठगी

ठग ने बदला कार्ड

पीड़ित ने पास में खड़े एक शख्स से मदद मांगी. ठग ने एटीएम से रुपए निकालने के लिए एटीएम से दो तीन बार दिखावा करते हुए कार्ड को वापस कर दिया. इसके बाद सुरेंद्र सकरी बटालियन के पास स्थित एटीएम पर पहुंचा. लेकिन वहां से भी उसने रुपए निकालने की कोशिश की तो नहीं पैसे नहीं निकले. जिसके बाद थक हार कर वह वापस घर लौट गया.

खाते से 39 हजार 500 रुपए पार

अगले दिन जब वह बैंक पहुंचा और उसने पैसे निकालने के लिए बैंक कर्मचारी को पर्ची दी. तब उसके खाते में रुपये नहीं हो होने की जानकारी मिली. बैंक कर्मचारी ने बताया कि 15 फरवरी को अलग-अलग एटीएम से उसके खाते से रुपए निकाले गए हैं. उसलापुर के एटीएम से दो बार में 10-10 हजार और लालपुर चौक स्थित एटीएम से 10 हजार, 9 हजार 500 मिलाकर 39 हजार 500 रुपए निकाले गए हैं. सुरेंद्र ने घर आकर अपना डेबिट कार्ड चेक किया तो पता चला कि वह उसका नहीं था. उस ठग ने उसी समय कार्ड को भी बदल दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details