छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मरवाही: वन भूमि पर कब्जे के आरोप में तीन ग्रामीण गिरफ्तार

मरवाही वन मंडल की उड़नदस्ता टीम ने वन भूमि पर कब्जे के आरोप में तीन ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 2, 2020, 3:31 AM IST

villagers arrested for possession of forest land
तीन ग्रामीण गिरफ्तार

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही:मरवाही वन मंडल के पेण्ड्रा परिक्षेत्र में सागौन के पेड़ को काटकर वहां खेती करने वाले तीन ग्रामीणों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है. मामले में तीनों ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

मरवाही वन मंडल के ग्राम पीपलामार,अमारु,समेत कई गांवों में ग्रामीण जंगल को नुकसान पहुंचाते हुए वहां कब्जा कर रहे है. यहां तक कि जंगल में कीमती पेड़ पौधों को उखाड़कर वहां खेत बना रहे है. वन विभाग को लगातार इस विषय में जानकारी मिल रही थी कि जंगल की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है. जिसपर कार्रवाई करते हुए मरवाही वन मंडल की उड़नदस्ता टीम वन परिक्षेत्र के अधिकारियों के साथ पीपलामार गांव पहुंची.

पढ़ें-कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन तेज करने की तैयारी, 2 अक्टूबर को किसान सत्याग्रह

तीन ग्रामीण गिरफ्तार

जहां पाया गया कि पिछले दिनों वन विभाग ने सागौन का पौधारोपण कराया था. ग्रामीणों ने वन भूमि पर कब्जा करने की नीयत से पौधों को जड़ से उखाड़कर कर फेंक दिया है. जिसके बाद वन विभाग ने पीपलामार गांव के ही रहने वाले सागर सिंह,राजाराम,रामप्रताप चौधरी को गिरफ्तार किया है. हालांकि वन विभाग की ओर से अमारू और आसपास के गांवों में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details