छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: बिल्हा तहसीलदार समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, तहसील कार्यालय सील

बिल्हा तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार, लिपिक और तहसीलदार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद तहसील को सील कर दिया गया है. ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ गई है. साथ ही सरकारी कामकाज ठप पड़ गया है.

By

Published : Sep 13, 2020, 8:21 PM IST

three-people-including-bilha-tehsildar-and-naib-tehsildar-are-corona-positive
बिल्हा तहसील कार्यालय सील

बिलासपुर: बिल्हा तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार, लिपिक और तहसीलदार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर कार्यालय को आगामी दिनों तक के लिए सील कर दिया गया है, जिससे अब पेशी में आने वालों को वापस होना पड़ रहा है. कार्यालय में कामकाज बंद होने से शैक्षणिक कार्य के लिए छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बिल्हा तहसील कार्यालय सील

बिलासपुर: बिल्हा में सप्ताह में 1 दिन पूर्ण लॉकडाउन पर सहमति

दरअसल, कोरोना संक्रमण के कारण तहसील कार्यालय बंद है. अब स्कूल में छात्र-छात्राओं को जाति, निवास और आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्कूल-कॉलेज में प्रवेश लेने और छात्रवृत्ति के पात्र हितग्राहियों को निवास, जाति और आमदनी प्रमाण पत्रों की आवश्यकता होती है. फिर ऐसे में विद्यार्थियों को प्रवेश की नियत तिथि पार होने का भय भी सताने लगा है.

बिल्हा से लगे मोहभट्टा शिव धाम हुआ जलमग्न, फिर भी भक्त पहुंच रहे मंदिर

बिल्हा नगर समेत क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा

इधर कार्यालय के अचानक बंद हो जाने से प्रशासनिक व्यवस्था भी चरमराती नजर आने लगी है. हालांकि संभावना जताई गई है कि कार्यालय को सैनिटाइज कर कार्यरत कर्मियों की पूर्ण जांच के बाद कामकाज फिर से बहाल कर दिया जाएगा. इसकी पुष्टि करने फिलहाल कोई सामने नहीं आया है, लेकिन लोगों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन ऐसा कर सकता है. इधर बिल्हा नगर समेत क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का खतरा गहराता जा रहा है. इसके मद्देनजर अन्य शासकीय कार्यालयों में सतर्कता बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details