छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू करने की तैयारियां तेज, अनुविभागीय दंडाधिकारी ने कई जगहों का किया निरीक्षण

By

Published : Sep 27, 2020, 3:31 PM IST

Updated : Sep 27, 2020, 4:03 PM IST

बिलासपुर के चकरभाटा एयरपोर्ट पर हवाई सेवा के लिए तैयारियां जोरों पर है. स्थानीय अधिकारी व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए कई दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन कर रहे हैं.इसी क्रम में चकरभाटा के मुख्य मार्ग पर स्थित व्यापारिक जगहों का निरीक्षण किया जा रहा है.

Bilha subdivisional magistrate inspected many places
बिल्हा अनुविभागीय दंडाधिकारी ने कई जगहों का किया निरीक्षण

बिलासपुर:चकरभाटा एयरपोर्ट में हवाई सेवा शुरू करने के लिए तैयारियां जोरों पर है. एयरपोर्ट से लगे मुख्य मार्ग को व्यवस्थित करने के लिए अधिकारी सड़क पर उतर आए हैं. बिल्हा के अनुविभागीय दंडाधिकारी अखिलेश साहू ने चकरभाटा के मुख्य मार्ग समेत बस स्टैंड, सब्जी बाजार, मछली बाजार और मुख्य चौक-चौराहों का निरीक्षण किया है.

बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू करने की तैयारियां तेज

अखिलेश साहू के मुताबिक मुख्य सड़क से हटाए जाने वाले दुकानदारों को विस्थापित करने की व्यवस्था की जा रही है. बोदरी नगर पंचायत के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ निरीक्षण पर निकले अधिकारियों ने निकाय को निर्देश दिया है. विस्थापित लोगों को तत्काल व्यवस्थित किया जाए. साथ ही मुख्य मार्ग पर खड़े होने वाले वाहन और ऑटो को बस स्टैंड में शिफ्ट किया जाए. अवलोकन के दौरान बाजार में लगे सेट और मछली व्यापारियों को मौके से हटाने का भी अधिकारियों ने निर्देश दिया है.

बिल्हा के अनुविभागीय दंडाधिकारी अखिलेश साहू ने चकरभाटा का किया निरीक्षण

SPECIAL: शुरू हुई बस्तर की उड़ान, बस्तरवासियों के चेहरे पर छाई मुस्कान

हवाई सेवा के लिए तैयारियां जोरों पर

नगर पंचायत इंजीनियर ने बताया कि निर्देशानुसार विस्थापन की प्रक्रिया के लिए स्थल का चयन किया जा रहा है. ताकि मुख्य मार्ग पर किसी भी प्रकार से कोई अवरोध सामने न आए. साथ ही हवाई सेवा का मार्ग व्यवस्थित हो सके.

बिलासपुर के निकाय क्षेत्र में लॉकडाउन जारी

गौरतलब है कि बिलासपुर जिले के निकाय क्षेत्र में लॉकडाउन का दौर चल रहा है. माना जा रहा है कि सप्ताहभर की इस तालाबंदी के बाद बाजार खुलते ही व्यवस्था का काम शुरू हो जाएगा. साथ ही बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू की जा सकेगी.

Last Updated : Sep 27, 2020, 4:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details