छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 25, 2022, 6:04 PM IST

Updated : Mar 25, 2022, 6:16 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर में पुलिस विभाग भर्ती प्रक्रिया को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

बिलासपुर में पुलिस विभाग में भर्ती प्रक्रिया पूरी न होने से नाराज छात्रों ने सड़क पर रैली निकाल प्रदर्शन किया. साथ ही कलेक्ट्रेट का भी घेराव किया.

Bilaspur Police Department Recruitment
बिलासपुर पुलिस विभाग भर्ती

बिलासपुर: सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर की भर्ती प्रक्रिया पूरी न होने से नाराज अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ सड़क पर रैली निकाल प्रदर्शन किया. गांधी चौक से रैली निकालकर कलेक्ट्रेट कार्यालय का अभ्यर्थियों ने घेराव किया. अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार को 10 दिनों का अल्टीमेटम दिया है. मांगे पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

पुलिस विभाग भर्ती प्रक्रिया को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

पुलिस विभाग में एसआई, सूबेदार, प्लाटून कमांडर सहित अन्य पदों के अटके भर्ती प्रक्रिया को लेकर आज अभ्यर्थियों ने हल्ला बोला. अभ्यर्थियों ने बिलासपुर में गांधी चौक से कलेक्ट्रेट तक पदयात्रा रैली कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान बिलासपुर जिले के सैकड़ों अभ्यर्थी विरोध आंदोलन में शामिल हुए. अभ्यर्थियों ने सरकार के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए दस दिन के भीतर भर्ती शेड्यूल जारी नहीं करने पर आगे उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. अभ्यर्थियों ने बताया कि बीते 4 साल से वे भर्ती का इंतजार कर रहे हैं. लगातार मांग के बाद भी भर्ती प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है. भर्ती अटकी हुई है. जिसके कारण अब उन्हें आर्थिक, मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान होना पड़ रहा है. उनका भविष्य बर्बाद हो रहा है.

यह भी पढ़ें:धमतरी: सूने मकानों में चोरी करने वाले 2 चोर गिरफ्तार, 12 लाख से ज्यादा का माल जब्त

गौर हो कि अगस्त 2018 में छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा 655 पदों पर उपनिरीक्षक, प्लाटून कमांडर, सूबेदार आदि पदों पर भर्ती निकाली गयी थी. जिसके लिए 1, 27, 402 युवाओं ने 400 प्रति पोस्ट के लिए शुल्क देकर आवेदन किया था. औसतन प्रति उम्मीदवार नें 3 पदों के लिए आवेदन किया था. लेकिन इस आवेदन प्रक्रिया के बाद भर्ती पूरी तरह से रुकी रही. 2019-2021 तक लगातार ज्ञापन, धरना प्रदर्शन के बाद जुलाई 2021 में नए भर्ती नियमों के साथ राजपत्र जारी हुआ. अक्टूबर 2021 में 320 पदों को बढ़ाकर कुल 975 पदों के लिए फिर से आवेदन लिए गए. जिसमें नए युवाओं से भी आवेदन आमंत्रित किए गए. लेकिन अब 2021 से मार्च 2022 आने के बाद भी भर्ती शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, प्रक्रिया अटकी हुई है.

Last Updated : Mar 25, 2022, 6:16 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details