छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्रैक्टिकल के लिए आए स्टुडेंट्स और हॉस्टल के छात्रों में मारपीट

By

Published : Mar 24, 2021, 3:19 AM IST

सेंट जेवियर स्कूल में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. बताया जा रहा है कि दूसरे ब्रांच से प्रैक्टिकल एग्जाम देने आए छात्र और हॉस्टल के छात्रों के बीच जमकर विवाद हुआ है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

students-beaten-by-hostels-boys in st xaviers school bilaspur
सेंट जेवियर स्कूल में मारपीट

बिलासपुर: शहर के सेंट जेवियर स्कूल में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. बताया जा रहा है कि स्कूल की दूसरी ब्रांच से प्रेक्टिकल एग्जाम के लिए पहुंचे छात्र को हॉस्टल में रहने वाले लड़कों ने बेल्ट और बैट से जमकर पीटा. इस दौरान छात्राओं ने बीच बचाव किया तो उनसे भी अभद्रता की गई. सूचना पर सकरी पुलिस पहुंची तो मारपीट करने वाले लोग भाग खड़े हुए. इसके बाद गुस्साये छात्रों ने स्कूल कैंपस में तोड़फोड़ कर दी.

सेंट जेवियर स्कूल में स्टूडेंट्स के बीच जमकर हुआ हंगामा्

पूरा मामला सकरी थाना क्षेत्र का है. जहां व्यापार विहार स्थित सेंट जेवियर स्कूल की ब्रांच में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का प्रैक्टिकल एग्जाम था. इसके लिए उन्हें सकरी थाना क्षेत्र के भरनी स्थित स्कूल की मेन ब्रांच में बुलाया गया था. आरोप है कि हॉस्टल में रहने वाले लड़कों ने विवाद शुरू कर दिया और दूसरी ब्रांच से आए छात्रों के साथ मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान कुछ छात्राओं ने बीच-बचाव किया तो उनके साथ भी गलत व्यवहार किया गया.

स्कूल में तोड़फोड़

अतिक्रमण हटाने पहुंचे नायब तहसीलदार और बालको प्रबंधन के बीच विवाद

स्कूल प्रबंधन नहीं आया सामने

झगड़े की जानकारी मिलने पर बच्चों के परिजन भी स्कूल पहुंच गए. उन्होंने भी आरोपी छात्रों को बुलाने की मांग की. इस दौरान स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई सामने नहीं आया. मामले को लेकर स्कूल में करीब 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक हंगामा हुआ. इस दौरान छात्रों ने पुलिस को घटना की सूचना दी. सूचना मिलने पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन गेट बंद होने के कारण वह बाहर ही रहे. पुलिस ने गेट खुलवाकर मामला शांत कराने की कोशिश की. फिलहाल पुलिस हंगामा करने वाले छात्रों और उनके पेरेंट्स को थाना ले गई है.

प्रबंधन पर आरोप

मामले में स्कूल प्रबंधन का रवैया अजीब ही रहा. छात्रों का कहना है कि प्रबंधन आरोपी लड़कों को बचाने में जुटा हुआ है. आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने स्कूल की साख बचाने के लिए छात्रों पर दबाब बना कर पूरा ठीकरा बाहरी लड़को के ऊपर थोप दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details