छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुरःऑफलाइन परीक्षा का छात्राओं ने किया विरोध

By

Published : Feb 27, 2021, 9:38 PM IST

ऑनलाइन परीक्षा नहीं लिए जाने पर छात्राओं ने विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि राज्य-शासन ऑनलाइन परीक्षा नहीं लेगी तो उसका बहिष्कार किया जाएगा.

against offline examination in bilaspu
ऑफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे छात्र

बिलासपुरःराज्य सरकार की ओर से ऑफलाइन परीक्षा लेने का फैसला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इस कड़ी में शुक्रवार को बिलासा गर्ल्स डिग्री कॉलेज की सैकड़ों छात्राओं ने बिलासपुर कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना विरोध जताया

ऑफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे छात्र

छात्राओं का उग्र विरोध

जैसी शिक्षा, वैसी परीक्षा के नारे लगाते हुए राज्य-शासन के फैसले के खिलाफ छात्राओं ने जमकर नारेबाजी की. छात्राओं ने ऑनलाइन परीक्षा नहीं लिए जाने पर परीक्षा बहिष्कार करने की भी चेतावनी दी है. छात्राओं का आरोप है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए वो अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं. उनका कहना है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. इस निर्णय से उनकी जान खतरे में पड़ सकती है.

छात्राओं का आरोप

बिलासपुर कलेक्ट्रेट पहुंचीं छात्राओं ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, कोरोना महामारी के चलते आसपास के क्षेत्रों से आनेवाली छात्रओं की आर्थिक स्थिति भी खराब चल रही है. ऐसे में ऑफलाइन परीक्षा के इस निर्णय से रुम किराए पर लेकर पढ़ाई शुरु करना असंभव है. छात्रावास बंद होने के कारण भी छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

-'सालभर जब ऑनलाइन पढ़ाई हुई, तो परीक्षा ऑफलाइन क्यों?'

बहिष्कार की चेतावनी

बिलासपुर कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में छात्राओं ने साफ-साफ संकेत दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी मांगों को पूरा करते हुए राज्य-शासन जल्द ही परीक्षा ऑनलाइन नहीं लेती है, तो वो परीक्षा का बहिष्कार भी कर सकते हैं. जिसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य-शासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details