छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दीक्षांत समारोह के दौरान छात्र परिषद ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन

केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के बीच विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

By

Published : Mar 2, 2020, 7:52 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 8:40 PM IST

student council students protested fiercely In convocation
छात्र परिषद के छात्रों ने किया जमकर विरोध प्रदर्शन

बिलासपुर:गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रों में काफी आक्रोश देखने को मिला. छात्र परिषद ने इस दौरान प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया.

छात्र परिषद के छात्रों ने किया जमकर विरोध प्रदर्शन

दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह में शामिल होने आये थे. समारोह में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल अनसुइया उइके के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे. इस दौरान छात्रों ने प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर सवाल उठाते हुए दीक्षांत समारोह में छात्र संघ के साथ पराया व्यवहार करने का आरोप लगाया है. छात्र संघ का आरोप है कि समारोह में छात्र नेताओं के बैठने के लिए जगह उपलब्ध नहीं करवाई गई थी. छात्र नेता सचिन ने अरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की कुलपति ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि दीक्षांत समारोह के लिए ऑडिटोरियम में प्रोजेक्टर लगाया जाएगा. जहां 500 बच्चों के बैठने की व्यवस्था होगी, लेकिन वहां प्रोजेक्टर नहीं लगाया गया. जिससे नाराज छात्र संघ ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Last Updated : Mar 2, 2020, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details