छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में मालगाड़ी के इंजन के डिरेल हो जाने के मामले में शंटर सस्पेंड

बिलासपुर में 16 अगस्त को शंटिंग के दौरान मालगाड़ी के इंजन के सड़क पर दौड़ जाने के मामले में रेल प्रशासन ने शंटर को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि जांच अभी चल ही रही है.

By

Published : Aug 18, 2021, 9:49 PM IST

इंजन के सड़क पर दौड़ जाने के मामले में शंटर सस्पेंड
इंजन के सड़क पर दौड़ जाने के मामले में शंटर सस्पेंड

बिलासपुरःबिलासपुर के तारबाहर रेलवे फाटक के पास शंटिंग के दौरान मालगाड़ी के इंजन के सड़क पर दौड़ जाने के मामले में रेल प्रशासन ने शंटर को सस्पेंड कर दिया है. हालांकि इस मामले में अभी जांच चल रही है, लेकिन तत्काल की गई जांच में शंटर की ही गलती सामने आई है. रेल प्रशासन ने इस मामले में जांच कमेटी बिठाई है. इस घटना में रेलवे को करोड़ों की क्षति पहुंची है.

डेड एंड तोड़ते हुए 500 मीटर तक आगे बढ़ गया था इंजन

यह घटना 16 अगस्त दोपहर 1.40 बजे की है. शंटिंग के दौरान एक लाइट इंजन डेड एंड को तोड़ते हुए 500 मीटर तक आगे बढ़ गया था. घटना उस समय हुई जब फाटक के पास कुछ लोग फाटक खुलने का इंतजार कर रहे थे. इंजन को अपनी ओर आता देख लोगों में अफरातफरी मच गई थी. जैसे-तैसे वहां से भागकर लोगों ने अपनी जान बचाई थी. इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं थी. इससे पहले भी सन 2011 की रात ऐसी घटना हो चुकी है. बीते सोमवार को जो घटना घटी है उसे देख स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर दिन नहीं होता तो एक बार फिर से साल 2011 की घटना की पुनरावृत्ति हो जाती. बहरहाल, इस मामले में अभी जांच चल ही रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details