छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: पेट्रोलिंग के दौरान SDOP ने पकड़ा अवैध कोयले से भरा ट्रैक्टर

कोयले की अवैध खरीदी-बिक्री पर कोटा SDOP रश्मीत कौर चावला ने छापेमार कार्रवाई की है, जिसके तहत कोयले का अवेध परिवहन कर रहे ट्रैक्टर चालक सहित ट्रैक्टर से भरी कोयले को रतनपुर पुलिस को दिया है.

By

Published : Apr 11, 2020, 12:56 PM IST

SDOP raids on illegal coal sale in bilspur
कोयला

बिलासपुर: कोटा SDOP रश्मीत कौर चावला ने पेट्रोलिंग के दौरान ट्रैक्टर में भरकर ले जा रहे अवैध कोयला को पकड़ा है. वहीं क्षेत्र में कुछ लोग सड़क किनारे कोयले की खरीदी-बिक्री कर रहे थे, जहां पर भी छापेमारी की गई है. इसकी जानकारी लगते ही कोयले के अवैध कारोबारियों के बीच में हड़कंप मच गया है. वहीं सड़क पर कोयला बेच रहे कारोबारी सड़क किनारे पर ही अवैध कोयले को छोड़कर फरार हो गए. फिलहाल इस मामले में SDOP कोटा रश्मीत कौर चावला ने रतनपुर पुलिस को ट्रैक्टर चालक सहित ट्रैक्टर से भरी कोयले को सौंप कर आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है. जबकि सड़क किनारे डंप कोयले को भी किराए पर ट्रैक्टर मंगाकर रतनपुर थाने को सौंपा गया है.

पेट्रोलिंग के दौरान SDOP ने पकड़ा अवैध कोयले से भरा ट्रैक्टर

वहीं SDOP का कहना है कि अवैध कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. एक तरफ जहां कटघोरा कनेक्शन रतनपुर क्षेत्र में आने के बाद रतनपुर को सभी दिशाओं से सील कर दिया गया है. वहीं रतनपुर क्षेत्र के बेलतरा के बेल पारा में अवैध कोयले का खेल धड़ल्ले से चल रहा था. वहीं लॉकडाउन के पालन के संबंध में कोटा SDOP पेट्रोलिंग में निकली थी. इसी दौरान एक ट्रैक्टर में कोयला भरा देखकर वे वहीं रुक गई, जिसके बाद ट्रैक्टर चालक से कोयले के संबंध में पूछताछ की गई.

कोयला

कोयले की कालाबाजारी

पूछताछ में ट्रैक्टर चालक ने बताया कि ट्रैक्टर गोलु कश्यप नामक व्यक्ति का है. बता दें कि लॉकडाउन के बीच एक बार फिर रतनपुर क्षेत्र में अवैध काले हीरे का कारोबार शुरू हो गया है.

कोयले से भरा ट्रैक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details