छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गौरेला पेंड्रा मरवाही: कस्टम मिलिंग के खिलाफ एसडीएम ने किया कार्रवाई

By

Published : Jan 12, 2021, 11:25 PM IST

कस्टम मिलिंग में चावल जमा करने और संग्रहण केंद्रों से धान उठाने में लापरवाही को लेकर प्रशासन कार्रवाई की है.प्रशासन का साफ कहना है कि गड़बड़ी पाए जाने पर जुर्माने के साथ-साथ सीलिंग तक की कार्रवाई मिलरों के विरुद्ध की जा सकती है.

Raiding in storage centers
कस्टम मिलिंग के खिलाफ एसडीएम ने किया कार्यवाही

गौरेला पेंड्रा मरवाही:कस्टम मिलिंग में चावल जमा करने और संग्रहण केंद्रों से धान उठाने में लापरवाही को लेकर प्रशासन कार्रवाई की है. मंगलवार को गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के राइस मिलों में छापेमारी की गई. टीम में प्रशासन की ओर से एसडीएम विपणन संघ की ओर से जिला विपणन अधिकारी और खाद्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

राइस मिल में प्रशासन की छापेमारी
धान संग्रहण केंद्रों से डीओ कटने के बावजूद राइस मिल से धान उठावा ना करने की वजह से प्रशासन सख्त हो गया है. जिला प्रशासन ने मंगलवार सुबह राइस मिल रोड पर छापामार कार्रवाई प्रारंभ कर दी है. कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व विभाग विपणन संघ और खाद विभाग की संयुक्त टीम ने गौरेला पेंड्रा मरवाही इलाके के सभी राइस मिल और गोदाम पर छापा मारा है. जिसके तहत मिलों का स्टॉक वेरिफिकेशन के साथ क्षमता प्रमाणपत्र, मील की क्षमता विद्युत बिल और गोदाम का वेरिफिकेशन कर यह तय करेगी कि इन राइस मिल को धान उठाने और मीलिंग करने के बाद चावल जमा करने में देरी क्यों हो रही है.

पढे़ं-कोरियाः बिना परमिशन कंपनी का किया जा रहा था संचालन

निर्धारित अनुपात में नहीं हो रहा धान उठावा

निर्धारित अनुपात में ना तो धान का उठाव हो रहा है ना ही कस्टम मिल से चावल जमा हो रहा है. इस असमानता की वजह से एक तरफ धान खरीदी प्रभावित हो रही है तो दूसरी तरफ चावल का स्टॉक भी कम हो रहा है. प्रशासन की इस कार्रवाई से राइस मील में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं प्रशासन ने पूरे मामले पर सख्त रवैया अपनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details