छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 11, 2023, 4:08 PM IST

ETV Bharat / state

Sarpanch Resigned In Bilaspur : नहीं हुआ विकास तो सरपंच ने सौंपा इस्तीफा, चुनाव के पहले किए वादे का दिया हवाला

Sarpanch Resigned In Bilaspur बिलासपुर की खम्हरिया ग्राम पंचायत की सरपंच पत्रिका ध्रुव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. महिला सरपंच ने विधायक रश्मि सिंह सहित कलेक्टर, एसडीएम, सीईओ जिला पंचायत को आवेदन देकर सरपंच पद से मुक्त करने की भी मांग की है.

Sarpanch Resigned In Bilaspur
नहीं हुआ विकास तो सरपंच ने सौंपा इस्तीफा

बिलासपुर :आपने चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधियों को वादा करते देखा और सुना होगा. इन वादों को बकायदा घोषणापत्र में छपवाकर जनप्रतिनिधि हर घर जाकर कामों को पूरा करने का संकल्प लेते हैं. कुछ नेता तो अपने वादों को याद रखते हैं. लेकिन कुछ के लिए कामों को करवा पाना टेढ़ी खीर साबित होती है. ऐसे में जनता तो जनप्रतिनिधि को कोसती ही है, विपक्ष भी कई मौकों पर नेता को घेरते नजर आते हैं. लेकिन बिलासपुर की एक सरपंच ने वो कर दिखाया जो किसी भी नेता के लिए आसान नहीं है. सरपंच ने अपने वादों को पूरा नहीं कर पाने के कारण पद से इस्तीफा दिया है.

क्यों दिया इस्तीफा :तखतपुर विकास खंड के खम्हरिया ग्राम पंचायत की महिला सरपंच पत्रिका ध्रुव ने सरपंच पद का नामांकन दाखिल करते समय विकास का भरोसा दिया था. पत्रिका ने ग्राम पंचायत की सूरत बदलने की ठानी थी.लेकिन तीन साल बाद अब पत्रिका ध्रुव को लग रहा है कि, उन्होंने अपने ग्राम पंचायत का विकास ठीक ढंग से नहीं करवाया है. जो विकास हुआ है उससे पत्रिका असंतुष्ट हैं. इसलिए लोगों की भावना का ध्यान में रखते हुए पत्रिका ने अपने पद से इस्तीफा दिया है.

''लगभग 3 साल 4 माह से ग्राम पंचायत खम्हरिया की सरपंच पद का दायित्व निर्वहन कर रही हूं. अभी तक अपने पंचायत क्षेत्र में विकास कार्य कराया है, उससे संतुष्ट नहीं हूं. पंचायत के विकास कार्य के लिए कलेक्टर और मुख्यमंत्री से विकास कार्य के लिए मांग की थी. लेकिन आज तक आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है, इसलिए इस्तीफा दे रही हूं.'' पत्रिका ध्रुव ,सरपंच खम्हरिया ग्राम पंचायत

Theft In Gaurela Pendra Marwahi: दुकान का शटर तोड़कर गौरेला में ट्रैक्टर की चोरी
ATM Cash Loot Case In Balodabazar: एटीएम में कैश लोड करने वाला कर्मचारी ही निकला चोरी का मास्टरमाइंड
Theft In balod: बालोद में कांग्रेस नेता राजेश बाफना के ज्वेलरी शॉप में चोरी, करोड़ों के जेवरात गायब


विकास नहीं करवा पाने से सरपंच हैं नाराज :ग्राम पंचायत खमरिया की महिला सरपंच पत्रिका ध्रुव के मुताबिक गांव के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. इसके लिए वो प्रदेश के मुख्यमंत्री, तखतपुर विधायक, प्रभारी मंत्री, जिला पंचायत सीईओ, कलेक्टर सभी से मांग कर चुकी हैं. लेकिन उनके आवेदन पर कभी भी कोई विचार नहीं किया है. जिससे क्षेत्र का विकास नहीं हो पाया. इसलिए पत्रिका ने अपना पद छोड़ने का आवेदन अफसरों को सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details