छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने सड़क सुरक्षा महीना का शुभारंभ

गौरेला में पुलिस विभाग ने सड़क सुरक्षा महीना का शुभारंभ किया है. इस अभियान का उदेश्य लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है.

By

Published : Jan 18, 2021, 5:14 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 5:25 PM IST

sadak suraksha mahina
सड़क सुरक्षा महीना की शुरुआत

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस विभाग ने सड़क सुरक्षा महीना का शुभारंभ किया है. जिले के एसपी और विधायक केके ध्रुव ने हरी झंडी दिखाकर यातायात रथ को रवाना किया. जिसका उद्देश्य लोगों को यातायात नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक करना है. एक महीने तक चलने वाले इस अभियान में पुलिस विभाग पेंड्रा, गौरेला, मरवाही तीनों विकासखंड में घूम-घूमकर लोगों को जागरूक करने के साथ कई प्रकार के कार्यक्रम का भी आयोजन करेगा.

सड़क सुरक्षा महीना की शुरुआत

पुलिस के जवान यातायात सुरक्षा रथ लेकर जिले में घूमेंगे. इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्र में जाकर पुलिस जवान स्थानीय लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी देने के साथ-साथ सुरक्षा के लिए निर्धारित मापदंड जैसे- हेलमेट लगाना, निर्धारित गति पर गाड़ी चलाना, गाड़ी मोड़ते हुए सही इंडिकेटर जलाना, ब्रेक लाइट, हेड लाइट के साथ अन्य सुरक्षा मापदंड का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा. इसके साथ ही हर गाड़ी पर नंबर लिखवाना जरुरी होगा.

सड़क सुरक्षा महीना की शुरुआत

पढ़ें:रायपुर: आज से राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत

सुरक्षा महीने के तहत पुलिस विभाग की ओर से ट्रैक्टर चालक, ऑटो, पिकअप वाहन के चालकों का नेत्र परीक्षण भी किया जाएगा. इसके अलावा जिनके पास लाइसेंस नहीं है उन्हें लाइसेंस बनाने के साथ ही परिवहन नियमों की जानकारी भी दी जाएगी. पुलिस विभाग ने इसके अलावा चित्रकला, कविता और निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया है. 1 महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य जिले के ज्यादा से ज्यादा वाहन चालकों को जागरूक करना है.

Last Updated : Jan 18, 2021, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details