छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: रिटायर्ड ऑफिसर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में खुले कई राज

रिटायर्ड सेक्शन ऑफिसर ने मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगा ली है.

By

Published : Nov 2, 2019, 2:32 PM IST

Updated : Nov 2, 2019, 3:27 PM IST

रिटायर्ड ऑफिसर ने घर में लगाई फांसी, सुसाइड नोट ने खोले कई राज

बिलासपुर: सीएसईबी के रिटायर्ड सेक्शन ऑफिसर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. वहीं घर में मिले सुसाइड नोट में ऑफिसर ने मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने की बात लिखी है.

बिलासपुर: रिटायर्ड ऑफिसर ने लगाई फांसी

घटना तारबाहर थाना क्षेत्र के निराला नगर का है, जहां सीएसईसी के रिटायर्ड सेक्शन आफिसर भूपेंद्र कुमार शर्मा ने अपने निवास स्थान पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पिछले दिनों उन्होंने जयपाल पंजवानी नामक व्यक्ति के जरिए प्रमोद यादव से दो लाख रुपये बैंक खाते में डलवाए थे और चार लाख रुपये नकद उधार लिए थे. कुछ महीने बाद प्रमोद और जयपाल उधार की रकम को छह लाख की बजाय 27 लाख बताने लगे. वसूली के लिए उन्होंने जबरदस्ती भूपेंद्र के निराला नगर स्थित घर को प्रमोद यादव के नाम मुख्तियारनामा बनवा लिया.

30 लाख रुपये की मांग की
वहीं जयपाल पंजवानी और प्रमोद ने ऑफिसर पर मकान खाली करने का दबाव बनाने लगे. इसके लिए प्रमोद व जयपाल आए दिन गुंडों को लेकर आते और उन्हें धमकाते थे. भूपेंद्र किसी तरह उनसे मुक्ति पाने का उपाय खोज रहा था. इसी बीच नवीन तिवारी और शैलेंद्र सिंह नामक व्यक्ति से ऑफिसर ने मुलाकात कर मामले में समझौता करने की बात की, तो नवीन तिवारी और शैलेंद्र सिंह ने भूपेंद्र कुमार शर्मा से 30 लाख रुपये की मांग की और मुख्तियारनामा वापस करा देने की बात कही.

भूपेंद्र को फांसी पर झूलते उनकी पत्नी ने देखा
रिटायर्ड ऑफिसर दोनों के झांसे में आ गए और 30 लाख रुपये उन्हें दे दिया. इसके बाद भूपेंद्र निश्चिंत हो गया था कि उसे मकान खाली करने के लिए अब नहीं धमकाया जाएगा, लेकिन सुबह साढ़े पांच बजे भूपेंद्र को फांसी पर झूलते उनकी पत्नी ने देखा, जिसके बाद फौरन ही पुलिस को घटना की जानकारी दी.

4 लोगों के खिलाफ जांच शुरू की
इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ जांच शुरू की है. वहीं इस मामले में मुख्य आरोपी के शहर से फरार होने की बात भी सामने आ रही है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details