छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में खेल कोटे के अंतर्गत भर्ती प्रक्रिया शुरू

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे खेल कोटे के अंतर्गत खाली पदों को भरने की प्रक्रिया कर रहा है. रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले खिलाड़ियों के लिए यह एक अच्छा मौका है. 26 रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया 23 जनवरी से शुरू होगी. खेल कोटा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2021 तक निर्धारित है.

By

Published : Jan 13, 2021, 3:18 AM IST

recruitment-process-started-in-south-east-central-railway
खेल कोटे के अंतर्गत भर्ती प्रक्रिया शुरू

बिलासपुर: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे पर पे मैट्रिक्स लेवल 2/3, पे मैट्रिक्स लेवल-4 और पे मैट्रिक्स लेवल 5 में खेलकूद विधाओं के अंतर्गत साल 2020-21 के लिए खेलकूद कोटा के अंतर्गत भर्ती (खुला विज्ञापन) के तहत पात्र खिलाड़ियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं. दरअसल स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत साल 2020-21 के लिए 26 रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया 23 जनवरी से शुरू होगी. खेल कोटा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2021 तक निर्धारित किया गया है.

इन वर्गों केपदों पर होगी भर्ती
तीरंदाजी(पुरुष एवं महिला), एथलेटिक्स (पुरुष एवं महिला), बॉस्केटबाल (महिला), बाक्सिंग (महिला), क्रॉसकंट्री (पुरुष एवं महिला), फुटबाल (पुरुष), गोल्फ (पुरुष), हैंडबाल (महिला), खो–खो (पुरूष), पावर लिफ्टिंग (पुरूष), वे लिफ्टिंग (महिला) वर्गों के पदो के लिए है.

पढ़ें:बिलासपुर तक हाई स्पीड ट्रेन चलाने के नहीं नजर आ रहे आसार

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता निर्धारित

पे मैट्रिक्स लेवल 12th, गैर तकनीकी पदों के लिए 10th, आईटीआई (तकनीकी पदों के लिए) या इसके समकक्ष 10th पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. केवल टेकनीशियन पदों (3 वर्ष की ट्रेनिंग के साथ) के लिए ही भर्ती किए जा सकते हैं.

पे मैट्रिक्स लेवल 4 वाले पदों के लिए, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या 1st year B.Sc.(भौतिकी) या 12 वीं विज्ञान के साथ (गणित अथवा भौतिकी) या 12 वीं और आशुलिपि (रेलवे में भर्ती के लिए निर्धारित मानकों के अनुसार हिंदी या अंग्रेजी में) के साथ आदि भी आवेदन कर सकते हैं. उपरोक्त पदों के लिए भर्ती हेतु केवल ऑन लाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details