छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: रतनपुर ब्लॉक में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने इंदिरा गांधी की जयंती मनाई

कोटा विधानसभा के रतनपुर ब्लॉक में कांग्रेस कमेटी ने इंदिरा गांधी की जयंती मनाई. इस दौरान कांग्रेस के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान आनंद जायसवाल ने कहा कि भी उनके जीवन पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी देश की प्रथम और तेज तर्रार महिला प्रधानमंत्री थी.

By

Published : Nov 19, 2020, 8:56 PM IST

ratanpur-block-congress-committee-celebrates-indira-gandhi-birth-anniversary-in-bilaspur
रतनपुर ब्लॉक में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने इंदिरा गांधी की जयंती मनाई

बिलासपुर:रतनपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने महामाया ट्रस्ट के नए धर्मशाला में भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती का आयोजन किया. कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित किया.

इस अवसर पर कांग्रेस के सभी वक्ताओं ने इंदिरा गांधी के कार्यकाल को याद किया. उनकी यादों को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ साझा किया. वहीं कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने भी उनके जीवन पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी देश की प्रथम और तेज तर्रार महिला प्रधानमंत्री थी. उन्होंने अपने पिताजी से राजनीति के गुर सीखे थे.

दाई-दीदी क्लीनिक: ETV भारत पर जानिए क्लीनिक में होने वाले टेस्ट और सुविधाओं के बारे में

इंदिरा गांधी ने देश के बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया

आनंद जायसवाल ने कहा कि वे न केवल भारतीय राजनीति पर छाई रही, बल्कि विश्व राजनीति के क्षितिज पर भी वे एक प्रभाव छोड़ गईं. आशीष शर्मा ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी उन्हें सदन में दुर्गा कहकर संबोधित किया करते थे. उनके कार्य ही इतने अधिक प्रभावशाली थे. शिवा पांडेय ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश के बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया. उनकी शहादत को देश कभी नहीं भुला सकेगा.

'इंदिरा गांधी जैसे महान नेताओं की देश को जरूरत'

बता दें कि इस दौरान रामगोपाल कहरा ने कहा कि इंदिरा गांधी जैसे महान नेता की जरूरत है. जहां पर उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ता पदाधिकारियों का आभार व्यक्त अमर सिंह यादव ने किया. वहीं इस अवसर पर सुभाष अग्रवाल, मदन कहरा, वादीर खान, यूनुस मेमन, राजेंद्र पाल, मिर्जा रफीक बेग, रमेश मरावी, महावीर साहू, संजय कोसले और कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details