छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 10, 2020, 9:10 PM IST

Updated : Aug 10, 2020, 10:47 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर: कोरोना काल में समाज हुआ संवेदनहीन, कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार का विरोध

छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत का मामला तेजी से बढ़ने लगा है. इसी के साथ ही लोग संवेदनहीन होते जा रहे हैं. बता दें कि बिलासपुर के मुक्तिधाम में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला के परिजन अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे थे, जिनका आस-पास के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया. वहीं इस मामले में प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जा सका.

Protests against the funeral of Corona positive women in bilaspur
कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार का विरोध

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है. प्रदेश में संक्रमित मरीजों के मिलने के साथ ही कोरोना से मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. इस कोरोना काल में कई तरह की चीजें देखने को मिली. कहीं लोगों के संवेदनशील चेहरे देखने को मिले तो कहीं मानव का मानवीय पक्ष कमजोर होता दिखा. कोरोना काल में कई ऐसी भी घटना सामने आई जिसने सभी को झकझोर कर रख दिया. वहीं कोरोना के आंकड़ों के साथ ही लोगों में संवेदनहीनता भी बढ़ने लगी है. बिलासपुर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है, जहां लोग एक कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला के अंतिम संस्कार का विरोध करने लगे.

बिलासपुर में कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार का किया गया का विरोध

शहर में स्थित मुक्तिधाम में जब कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला के परिजन अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे तो आस-पास के लोगों ने मुक्तिधाम के पास जाकर इसका विरोध किया. लोगों का कहना था कि इससे संक्रमण फैलने का डर बढ़ जाएगा और आस-पास के लोग भी संक्रमित हो सकते हैं. विरोध करने वाले लोगों ने सरकार से मांग की है कि मुक्तिधाम के आस-पास के झुग्गी में रहनेवाले लोगों को वहां से विस्थापित कर दिया जाए या फिर यहां कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार न किया जाए. इस मामले में प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जा सका.

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कुल पॉजिटिव केस 12 हजार 148

बता दें कि बिलासपुर जिले में 11 और पूरे प्रदेश में 90 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. वहीं प्रदेश में लगातार कोरोना के संक्रमण बढ़ने से लोगों की चिंता भी बढ़ गई है. छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 12 हजार 148 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 8 हजार 809 मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस की अगर बात करें तो 3 हजार 243 मरीजों का इलाज अभी जारी है.

Last Updated : Aug 10, 2020, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details