छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 11, 2020, 6:27 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 7:00 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर: चाय और सब्जी बेचकर कोचिंग सेंटर संचालकों ने किया विरोध प्रदर्शन

बिलासपुर के पुराना बस सटैंड में कोचिंग सेंटर संचालकों ने चाय और सब्जी बेचकर विरोध प्रदर्शन किया. लॉकडाउन के बाद से बंद कोचिंग सेंटरों के संचालकों ने अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने मांग रखी है कि सरकार जल्द कोचिंग सेंटरों को खोलने की इजाजत दे.

private-coaching-center-operators-protested
कोचिंग सेंटर संचालकों ने किया विरोध प्रदर्शन

बिलासपुर: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मार्च में किए गए लॉकडाउन के बाद से कई सेंक्टर्स को सरकार ने राहत दी है, लेकिन कई ऐसे सेक्टर हैं जो अब भी सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं. निजी कोचिंग सेंटर और स्किल डेवलपमेंट सेंटर फिलहाल पूरी तरह से बंद पड़े हैं. ऐसे में संचालकों में सरकार के प्रति आक्रोश है. शनिवार को निजी कोचिंग सेंटर के संचालकों ने बिलासपुर पुराना बस सटैंड में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

कोचिंग सेंटर संचालकों ने किया विरोध प्रदर्शन

निजी कोचिंग सेंटर संचालकों ने सड़क पर सब्जी और चाय बेचकर विरोध प्रदर्शन किया है. कुछ वक्त पहले बेरोजगारों को रोजगार के काबिल बनाने वाले कोचिंग सेंटरों के बंद होने से यहां काम करने वाले कई लोगों के रोजगार भी प्रभावित हुए हैं. कोचिंग सेंटर संचालकों की आर्थिक स्थिति भी खराब हो रही है. ऐसे में सरकार पर अनदेखी के आरोप लग रहे हैं. संचालकों ने सरकार से मांग की है कि उनके लिए भी गाइड लाइन और दिशा निर्देश दिए जाए, ताकि कोंचिंग सेंटरों को दोबारा से खोला जा सके. सरकार को जल्द इस ओर फैसला लेना चाहिए.

संचालकों का कहना है कि अनलॉक प्रक्रिया के तहत लगभग सभी संस्थानों को खोल दिया गया है, लेकिन अब तक कोचिंग सेंटर की ओर ध्यान नहीं दिया गया है. लिहाजा 3 से 4 महीने बिना रोजगार के निकल गए हैं. ऐसे में पैसों की कमी से जूझ रहे हैं. संचालकों ने बताया कि कई सेक्टरों को खोलने के लिए सरकार ने गाइड लाइन जारी किए थे, लेकिन निजी कोचिंग सेंटरों की बात की जाए तो सरकार ने इस ओर अनदेखी की है.

पढ़ें: SPECIAL: गुटखा-तंबाखू से सेहत खराब होने का ही नहीं कोरोना संक्रमण का भी बढ़ा खतरा

बता दें, सरकार ने ऑनलॉक के तहत कई सेक्टर्स को खोलने की इजाजत दे दी है. जिसके लिए जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं, लेकिन फिर भी कई सेक्टर में ताला लगा है. निजी बसों के संचालन की मांग पर सरकार ने हरी झंडी दिखाई थी, लेकिन अब भी यह सेवा पूरी तरह से शुरू नहीं हो पा रही हैं. बस संचालकों का कहना है कि सरकार की गाइड लाइन सख्त है. ऐसे में देखना होगा की आखिर कोचिंग सेंटर कब शुरू हो पाते हैं.

Last Updated : Jul 11, 2020, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details