छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक्शन में बिजली विभाग! अल्टीमेटम के बाद बकायादारों पर होगी सीधी कार्रवाई

By

Published : Jul 9, 2021, 10:05 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 10:58 PM IST

विद्युत विभाग ने बड़े बकायादारों के खिलाफ सीधी कार्रवाई की तैयारी कर ली है. जिसके बाद विभाग आखिरी अल्टीमेटम देते हुए इन्हें नोटिस जारी कर रहा है.

electricity
एक्शन में बिजली विभाग

बिलासपुर: सिटी सर्किल में बिजली का बकाया बिल 85 करोड़ से अधिक होने के बाद, अब विद्युत विभाग एक्शन में है. बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं की बिजली कनेक्शन काटने की तैयारी की जा रही है. इसमें 50 हजार से अधिक और 3 महीने से बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ता विभाग के राडार पर हैं.

कोविड और लॉकडाउन को देखते हुए विद्युत विभाग ने बिजली बिल जमा करने की बाध्यता में रियायत दी थी और बकाया वसूली अभियान बंद कर दिया था. जिसके बाद बकाया राशि में तेजी से इजाफा होने लगा और सिटी सर्किल का बकाया बिजली बिल करीब 85 करोड़ तक पहुंच गया. लेकिन अब अनलॉक के साथ विभाग ने बकाया बिजली बिल की वसूली शुरू कर दी है. ऐसे में इसमें कई उपभोक्ता अभी भी बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं. लिहाजा विभाग अब ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ एक्शन में है. विभाग ने इसके लिए 50 हजार से अधिक बकाया बिजली बिल और 3 महीने से अधिक से बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का डाटा तैयार किया है.

एक्शन में बिजली विभाग!

कोंडागांव में फर्जी बिजली बिल दिखाकर ग्रामीणों से वसूली, अधिकारी बेखबर

अल्टीमेटम के बाद होगी सीधी कार्रवाई

इन्हे लास्ट अल्टीमेटम देते हुए नोटिस जारी किया जा रहा है. जिसके बाद विभाग इन उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने की कार्रवाई करेगा. विद्युत विभाग के अधिकारियों की माने तो, लगातार बकाया बिजली बिल की राशि में बढ़ोतरी हो रही है. सिटी सर्किल में अकेले करीब 85 करोड़ रुपए बिजली बिल बकाया पहुंच गया है. ऐसे में अब अनलॉक के साथ इसकी वसूली तेज की गई है. लेकिन इसके बावजूद जो उपभोक्ता बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं, उन्हें चिन्हांकित कर लास्ट अल्टीमेटम देते हुए वसूली का नोटिस जारी किया जा रहा है. इसमें उपभोक्ताओं को स्पॉट पेमेंट पर किस्तों में बिजली बिल जमा करने की छूट भी दी जा रही है. इसके बावजूद जो उपभोक्ता बिल जमा नहीं कर रहे हैं. उन उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन भी काटने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

50 हजार से ज्यादा बकाया वालों पर कार्रवाई

बिजली विभाग ने 50 हजार से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं का डाटा तैयार कर लिया है. जिसमें 50 हजार से अधिक बकाया वाले 211 उपभोक्ता हैं. वहीं एक लाख से अधिक बकाया उपभोक्ताओं की संख्या 77 है, वहीं जिन उपभोक्ताओं ने 3 महीने का बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है, उनका भी बिजली कनेक्शन काटना विभाग ने शुरू कर दिया है.

Last Updated : Jul 9, 2021, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details