छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रदेश में अवर्षा की स्थिति, किसानों को न नहर से पानी न ही बिजली दे पा रही सरकार : धरमलाल

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में बिजली संकट छा गई है. सूखा काल में ट्यूबवेल से पानी की आपूर्ति करने वाले किसानों को बिजली नहीं मिल रही है. फसल बर्बाद हो रही. जिनके खेतो में पंप हैं, वे लो-वोल्टेज से परेशान हैं.

By

Published : Aug 30, 2021, 10:12 PM IST

Updated : Aug 30, 2021, 11:01 PM IST

Dharamlal Kaushik
धरमलाल कौशिक

बिलासपुर : बिलासपुर समेत पूरे प्रदेश में बिजली समस्या से आम लोगों समेत किसान परेशान हैं. यह कहना है नेता प्रतिपक्ष का. प्रदेश में विद्युत समस्या को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार के आने के बाद से प्रदेश बिजली की समस्या से जूझ रहा है. उद्योग और किसान सबसे ज्यादा अघोषित बिजली कटौती से प्रभावित हैं. उद्योगों की उत्पादन क्षमता लगातार घटती जा रही है. उद्योगों को बड़ा घाटा उठाना पड़ रहा है.

धरमलाल कौशिक

किसानों को 24 घंटे बिजली की जरूरत

बातचीत के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसी तरह किसानों को भी 24 घंटे बिजली की आवश्यकता है. अकाल की स्थिति निर्मित हो रही है, लेकिन अघोषित बिजली कटौती के कारण महज सात-आठ घंटे ही किसानों को बिजली मिल पा रही है. यही नहीं, ट्रांसफार्मर रिप्लेसमेंट, लो-वोल्टेज और नए कनेक्शन तक दे पाने में सरकार फेल है.

रमन सिंह के कार्यकाल में नहीं हुई ऐसी स्थिति

उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टर रमन सिंह के कार्यकाल में कभी ऐसी स्थिति निर्मित नहीं हुई. लेकिन अब कांग्रेस सरकार के राज में न केवल उद्योगपति बल्कि अन्नदाता किसान भी बिजली की समस्या से परेशान हैं. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार प्रदेश की जनता की समस्या को खत्म करना तो दूर, केवल अपनी चिंता कर रही है. पूरे प्रदेश में विकास कार्य रुका हुआ है और कांग्रेस को इससे कोई सरोकार ही नहीं है.

Last Updated : Aug 30, 2021, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details