छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूनी कुटिया से कीमती मूर्ति चोरी, दो घंटे में पकड़ा गया आरोपी

By

Published : May 1, 2020, 2:16 PM IST

Updated : May 1, 2020, 10:00 PM IST

रतनपुर नगर के काका पहाड़ के बाबा की सूनी कुटिया से अज्ञात चोरों ने सोने चांदी की मूर्ति सहित लाखों रुपए के सामान की चोरी कर ली.

accused of theft arrested
चोरी के आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर: कोटा विधानसभा के रतनपुर नगर के काका पहाड़ के पास में एक बाबा की कुटिया है. जहां लॉकडाउन के दौरान अज्ञात चोरों ने सूनी कुटिया में धावा बोलकर सोने चांदी की मूर्ति सहित लाखों रुपए पार कर दिए. इसकी शिकायत रतनपुर थाने में की गई. जिसे पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए दो घंटे के अंदर सामान बरामद करते हुए दो नाबालिग सहित एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

चोरी के आरोपी गिरफ्तार

इस संबंध में रतनपुर पुलिस ने बताया है कि श्यामसुंदर दास महंत काली कमली वाले बाबा पहाड़ के नीचे कुटिया में रहते हैं. वे भाड़म यज्ञ और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कराने के लिए 3 महीने पहले जिले से बाहर गए हुए थे. लॉकडाउन के कारण वह वापस नहीं आ पाए. इसकी देखरेख के लिए उन्होंने एक ग्रामीण को नियुक्त कर दिया था, जो रोजाना वहां पहुंचकर देखरेख करते था. हर दिन की तरह वह सुबह कुटिया पहुंचा तो देखा कि कोई दरवाजे की कुंडी उखाड़ कर बाबा की कुटिया से अंदर रखे सोने-चांदी की मूर्ति, बर्तन, कपड़ा, राशन, तेल सहित लाखों के सामान चोरी कर ले गया है.

कोरिया: युवकों की पिटाई से हुई थी महिला की मौत, गिरफ्तार

आरोपी गिरफ्तार

बाबा महंत की रिपोर्ट पर रतनपुर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दो घंटे के अंदर ही आदतन आरोपी हर्ष शर्मा और दो नाबालिग को इस मामले में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया.

Last Updated : May 1, 2020, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details